Vivo और Transsion जल्द ही लॉन्च कर सकते हैं दुनिया का पहला रोलएबल स्मार्टफोन

Vivo और Transsion कथित तौर पर उपभोक्ता बाजार में दुनिया का पहला रोलएबल स्मार्टफोन(Rollable Smartphones) लॉन्च करने के लिए काम कर रहे हैं। फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है, और रोलएबल फोन कॉन्सेप्ट को मोबाइल बाजार में अगली बड़ी चीज माना जा रहा है।

Transsion, Tecno और Infinix की पैरेंट कंपनी है। पिछले महीने, Transsion ने IFA 2023 में एक रोलएबल स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया, जिसका नाम Tecno Phantom Ultimate है। Vivo को भी एक रोलएबल फोन के लिए कई पेटेंट के साथ देखा गया है।

कोरियाई प्रकाशन The Elec ने बताया है कि Vivo और Transsion जल्द ही अपने रोलएबल स्मार्टफोन(Rollable Smartphones) लॉन्च कर सकते हैं। चीनी OEMs को 2024 की दूसरी छमाही में दुनिया का पहला रोलएबल डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है।

रिपोर्टों के अनुसार, शेन्ज़ेन स्थित कंपनी CSOT (China Star Optoelectronics Technology) सक्रिय रूप से डबल-स्लाइड OLED पैनल विकसित कर रही है। इन डिस्प्ले पैनलों का डिज़ाइन स्लाइडिंग विंडो के समान है, जिन्हें एक दूसरे के निकट रखा जा सकता है। रोलएबल स्मार्टफोन विकसित करने के लिए इसी कॉन्सेप्ट को लागू किया जा रहा है।

रोलएबल स्मार्टफोन की स्क्रीन का आकार किनारों को खींचकर बढ़ाया या घटाया जा सकता है, ठीक उसी तरह जैसे कागज के स्क्रॉल को। डिवाइस दो भागों में नहीं मुड़ता है, जैसा कि वर्तमान पीढ़ी के फोल्डेबल्स में देखा जाता है। BMW iX2: 438 किमी की रेंज के साथ लॉन्च

Transsion ने पहले ही एक रोलएबल स्मार्टफोन विकसित कर लिया है, जिसे पिछले महीने बर्लिन में IFA 2023 इवेंट में प्रदर्शित किया गया था। कंपनी ने डिवाइस को एक कॉन्सेप्ट फोन के रूप में प्रस्तुत किया और इसे Tecno Phantom Ultimate कोडनेम दिया। हालांकि, कंपनी ने उपभोक्ता बाजारों में डिवाइस को लॉन्च करने की कोई योजना नहीं बताई।

https://twitter.com/tecnomobile/status/1697195024235036976

Vivo ने अभी तक अपना रोलएबल फोन प्रदर्शित नहीं किया है। हालांकि, कंपनी पिछले दो सालों से रोलएबल डिवाइसेस के लिए पेटेंट फाइल कर रही है।


Posted

in

,

by

Comments

3 responses to “Vivo और Transsion जल्द ही लॉन्च कर सकते हैं दुनिया का पहला रोलएबल स्मार्टफोन”

  1. […] इस क्षेत्र में भेड़ियों(wolves) के फिर से प्रकट होने से पर्यावरणविद उत्साहित थे और उन्होंने यू.एस. फॉरेस्ट सर्विस से इस क्षेत्र में लॉगिंग परियोजनाओं को रोकने(Animal) का आग्रह किया जब तक कि लुप्तप्राय भेड़ियों पर उनके प्रभाव का आकलन नहीं किया जा सकता। Vivo और Transsion जल्द ही लॉन्च कर सकते हैं दुनि… […]

  2. […] आवेदन शुल्क देबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। Vivo और Transsion जल्द ही लॉन्च कर सकते हैं दुनि… […]

  3. […] आवेदन शुल्क जमा करने के लिए विभिन्न तरीके हैं: एमपी ऑनलाइन किओस्क से नकद, या डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग फी मोड के माध्यम से जमा करें Vivo और Transsion जल्द ही लॉन्च कर सकते हैं दुनि… […]