दवा का डर भूल जाएं! Samsung Health के नए फीचर से अब दवा लेना हुआ आसान

सैमसंग ने अपने लोकप्रिय Samsung health app में एक नए और बेहद उपयोगी फीचर की घोषणा की है – Medications Tracking। यह नया फीचर यूजर्स को अपनी दवाइयों के शेड्यूल को आसानी से मैनेज करने और ट्रैक करने में मदद करेगा, जिससे उनकी दवा लेने की नियमितता और स्वास्थ्य में सुधार होगा। आइए देखें इस नए फीचर के बारे में क्या खास है:

Samsung health से दवाइयों का आसान मैनेजमेंट:

  • Samsung Health के Medications Tracking फीचर से आप अपनी सभी दवाइयों की जानकारी स्टोर कर सकते हैं, जिसमें दवा का नाम, खुराक, लेने का समय और आवृत्ति शामिल है।
  • आप प्रत्येक दवा के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते हैं, जिससे आपको समय पर दवा लेने की याद आ आएगी।
  • दवा खाने के बाद आप इसे मैन्युअल रूप से लॉग इन कर सकते हैं, जिससे आप अपने ट्रैक का रिकॉर्ड रख सकते हैं।
  • फीचर आपको उन दवाओं के बीच संभावित इंटरैक्शन के बारे में चेतावनी भी दे सकता है, जो आप एक साथ ले रहे हैं।

बेहतर स्वास्थ्य मैनेजमेंट के लिए:

  • अपने दवाइयों के ट्रैक को देखने से आप यह समझ सकते हैं कि आप अपनी दवाइयां कितनी नियमित रूप से ले रहे हैं।
  • इस ट्रैकिंग से आप अपने डॉक्टर के साथ कंसल्टेशन के दौरान महत्वपूर्ण जानकारी शेयर कर सकते हैं, जिससे बेहतर उपचार का निर्णय लेने में मदद मिलती है।
  • दवा लेने की अनियमितता के कारण होने वाले संभावित दुष्प्रभावों से बचने में मदद मिलती है।

कब उपलब्ध होगा यह फीचर?:

Samsung ने अभी तक Medications Tracking फीचर के रोलआउट की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने यह जानकारी दी है कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में ग्लोबली सैमसंग हेल्थ एप्प(Samsung Health app) के लिए एक अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा। आ गया! Galaxy S24 Ultra का पहला ऑफिशियल रेंडर लीक, जानें क्या नया है और कैसा दिखता है?

तो कुल मिलाकर, Samsung health में मेडिकेशन्स ट्रैकिंग फीचर एक बेहद उपयोगी और स्वागत योग्य ऐडिशन है। यह फीचर यूजर्स को उनकी दवाइयों के प्रबंधन में मदद करेगा और उनके समग्र स्वास्थ्य में सुधार लाएगा। हम बेसब्री से इस फीचर के रोलआउट का इंतजार कर रहे हैं!

कृपया ध्यान दें कि यह खबर सैमसंग के आधिकारिक घोषणा पर आधारित है और रोलआउट की तारीख में बदलाव हो सकते हैं। हम आपको इस फीचर के बारे में किसी भी अपडेट की जानकारी देते रहेंगे।


Posted

in

,

by

Comments

One response to “दवा का डर भूल जाएं! Samsung Health के नए फीचर से अब दवा लेना हुआ आसान”

  1. […] फीचर्स की बात करें तो, इन फोन में 6.56 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, MediaTek Helio G88 प्रोसेसर, 2GB से 4GB तक रैम और 32GB से 64GB तक स्टोरेज मिलता है। कैमरे के लिए, रेडमी 13C में 5MP का लेंस और रेडमी 13C प्लस में 50MP का मेन सेंसर के साथ दो अतिरिक्त लेंस दिए गए हैं। दोनों ही फोन एंड्रॉइड 13 बेस्ड MIUI 13 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आते हैं। दवा का डर भूल जाएं! Samsung Health के नए फीचर से अ… […]