ईवी बाजार का नया चैंपियन? ‘Bajaj Vector’ आ रहा है!

Bajaj Vector

Bajaj ऑटो ने भारत में ‘Vector’ नाम से एक नया ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसने इलेक्ट्रिक वाहन प्रेमियों के दिलों की धड़कन बढ़ा दी है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ साल पहले हुस्कवर्णा ने भी ‘Vektorr’ नाम से एक कॉन्सेप्ट स्कूटर का प्रदर्शन किया था। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ‘Vector’ नाम का इस्तेमाल किसी नए बजाज मॉडल के लिए किया जाएगा या नहीं, लेकिन इसकी संभावना काफी अधिक है।

हालांकि ट्रेडमार्क फाइलिंग किसी प्रोडक्शन मॉडल की गारंटी नहीं देती है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि ‘Bajaj Vector’ को चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक प्रीमियम या स्पोर्टियर वर्जन के रूप में पेश किया जाएगा। आखिरकार, हाल के वर्षों में ब्रांड को ऐसे ही एक स्कूटर का परीक्षण करते हुए भी देखा गया है। 144Hz, 120W चार्जिंग! गेमिंग का तूफान! iQOO Neo 9, Neo 9 Pro! ⚡

दूसरी ओर, यह ‘Vector’ हुस्कवर्णा Vektorr के प्रोडक्शन वर्जन के लिए भी एक फाइलिंग हो सकती है। इसके अलावा, यह सिर्फ एक्सपोर्ट मार्केट के लिए एक मॉडल भी हो सकता है और भारत में लॉन्च होने की संभावना कम है। हालांकि, बजाज से एक स्पोर्टी इलेक्ट्रिक स्कूटर का आना निश्चित रूप से एक ताज़गी भरा बदलाव होगा, क्योंकि Chetak आज ईवी बाजार में कम सुविधाओं वाले स्कूटरों में से एक है।

तो, सवाल यह है कि ‘Vector’ के नाम से आखिरकार क्या आकार लेगा? क्या यह चेतक का स्पोर्टियर अवतार होगा, या हुस्कवर्णा Vektorr का प्रोडक्शन वर्जन? या यह सिर्फ एक्सपोर्ट मार्केट के लिए बनी रहेगी? आने वाले समय में ही इसका खुलासा होगा। लेकिन एक बात स्पष्ट है, अगर बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटरों के स्पोर्टी सेगमेंट में कदम रखता है, तो यह बाजार में बड़ा धमाका कर सकता है।

तो बने रहिए हमारे साथ, ‘Vector’ की सारी खबरों के लिए!


Posted

in

by