Tap to Read ➤

Xiaomi 12 के स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट के साथ आने की पुष्टि

Xiaomi ने ट्विटर पर घोषणा की है की उसकी आगामी Xiaomi 12 सीरिज के तहत ब्रांड के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन नए घोषित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे।
कंपनी द्वारा साझा किए गए टीज़र पोस्टर में दावा किया गया है कि Xiaomi 12 स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट के साथ दुनिया में डेब्यू करने वाला पहला स्मार्टफोन होगा.
हालाँकि, मोटोरोला ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि कंपनी अपने Moto Edge X30 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 9 दिसंबर को चीन में लॉन्च करेगी जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित है।
ट्विटर पर एक अन्य पोस्ट में, चीन स्थित कंपनी ने एक टीज़र वीडियो साझा किया है जो पुष्टि करता है कि Xiaomi 12 श्रृंखला के फ्लैगशिप फोन पहले ही बड़े पैमाने पर उत्पादन चरण में प्रवेश कर चुके हैं.
क्वालकॉम ने उन ब्रांडों की एक सूची का खुलासा किया है जिन्होंने स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 द्वारा संचालित डिवाइस लॉन्च करने के लिए साइन अप किया है.
क्वालकॉम के अनुसार इसमें ब्लैक शार्क, ऑनर , आईक्यूओओ, मोटोरोला, न्यूबिया, वनप्लस , ओप्पो, रीयलमे, रेड्मी, शार्प, सोनी कॉर्पोरेशन, श्याओमी और जेडटीई, वीवो शामिल हैं।
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट सैमसंग द्वारा आर्मव9 आर्किटेक्चर पर 4 एनएम प्रक्रिया का उपयोग करके निर्मित किया गया है।
यह 3GHz पर एक Cortex-X2 प्राइम कोर, 2.5GHz पर तीन Cortex-A710 प्रदर्शन कोर और 1.8GHz पर चार Cortex-A510 दक्षता कोर पैक करता है।
यह 20 प्रतिशत तक बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करने का दावा करता है और स्नैपड्रैगन 888 की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक शक्ति-कुशल है।
और स्टोरी पढ़ें..