Tap to Read ➤

नेटफ्लिक्स ने लॉन्च किया अपना पहला मोबाइल गेम

कुछ महीने पहले, मीडिया स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने नेटफ्लिक्स मोबाइल गेमिंग(Netflix Mobile Gaming) नाम की अपनी गेमिंग सेवा की घोषणा की थी.
नेटफ्लिक्स एप्लिकेशन का उपयोग खेलों को व्यक्तिगत डाउनलोड के रूप में खोजने और गेम को डाउनलोड करने से पहले टफ्लिक्स अकाउंट से पुष्टि करने के लिए किया जाता है.
कुछ गेम को खेलते रहने के लिए एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है लेकिन कुछ ऐसे गेम हैं जो पूरी तरह से ऑफ़लाइन काम करते हैं।
दिलचस्प बात यह है कि नेटफ्लिक्स ऐप के लिए यह नया गेम फीचर आपके खाते के प्रकार के आधार पर कई और एक साथ लॉगिन का भी समर्थन करता है क्योंकि यह मूल रूप से स्ट्रीमिंग सेवा के समान ही काम करता है।
मंच पर आने वाले खेलों में स्ट्रेंजर थिंग्स सेवाओं पर आधारित दो स्मार्टफोन-अनुकूल गेम और तीन आर्केड-वाई टैप-एक्शन गेम शामिल हैं।
Stranger Things: 1984
Stranger Things 3: The Game
Shooting Hoops
Card Blast
Teeter Up
नेटफ्लिक्स मोबाइल गेम्स
जबकि खेल सभी बच्चों के अनुकूल हैं, वयस्क सामग्री के रूप में सूचीबद्ध हैं। इसलिए, उन्हें बच्चों के खाते से एक्सेस करने के लिए पिन कोड दर्ज करना होगा।
नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि उसकी गेमिंग सेवाएं अब संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 190 से अधिक देशों में उपलब्ध होंगी.
उपयोगकर्ताओं को अभी भी गेम खेलने के लिए या तो एंड्रॉइड-आधारित स्मार्टफोन या टैबलेट की आवश्यकता होगी।
यह सेवा वर्तमान में केवल Android डिवाइस तक ही सीमित है लेकिन कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में iOS सपोर्ट को रोल आउट कर दिया जाएगा।
और स्टोरी पढ़ें..