Tap to Read ➤

IPL 2021 में फैन्स को इन खिलाड़ियों की खलेगी कमी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)- 14 के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार से हो रही है. कोविड-19 के चलते आईपीएल को मई महीने की शुरुआत में स्थगित करना पड़ा था.
इस ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने अप्रैल महीने में ही कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था.
1. एडम जाम्पा (RCB)
ऑस्ट्रेलियाई के डैनियल सैम्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए आईपीएल के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था.
2. डेनियल सैम्स (RCB)
आईपीएल के पहले चरण में खेलने के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दूसरे चरण के लिए वापस नहीं आने का फैसला किया.
3. केन रिचर्डसन (RCB)
न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिन एलेन ने आईपीएल के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था. अब फ्रेंचाइजी ने एलेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टिम डेविड को अपनी टीम में शामिल किया है.
4. फिन एलेन (RCB)
भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर उंगली में फ्रैक्चर के चलते आईपीएल के दूसरे चरण से बाहर हो गए थे. आरसीबी ने सुंदर की जगह बंगाल के गेंदबाज आकाश दीप को टीम में शामिल किया है.
5. वॉशिंगटन सुंदर (RCB)
जोफ्रा आर्चर कोहली के चोट के चलते आईपीएल के दूसरे चरण से बाहर हो गए थे. आर्चर की जगह न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को टीम में जगह दी है.
6. जोफ्रा आर्चर (RR)
तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए आईपीएल से हटने का फैसला किया है. टाई की जगह साउथ अफ्रीकी चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी को अपने टीम में शामिल किया है.
7. एंड्रयू टाई (RR)
विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए दूसरे चरण से हटने का फैसला किया था. बटलर की जगह कैरिबियाई ओपनर एविन लुईस को अपनी टीम में शामिल किया है.
8. जोस बटलर (RR)
इंग्लैंड के इस स्टार ऑलराउंडर ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया था. स्टोक्स की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को अपनी टीम में शामिल किया है.
9. बेन स्टोक्स (RR)
इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर दूसरे लेग से अपना नाम वापस ले लिया था. हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो की जगह वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड को अपने साथ जोड़ा है.
10. जॉनी बेयरस्टो (SRH)
और स्टोरी पढ़ें..