धाक जमाने आया नया! 2024 Honda Africa Twin Adventure Sport हुआ धमाकेदार एंट्री! 

Honda Africa Twin Sport

रोमांच के शौकीन, जरा सुनिए! 2024 Honda Africa Twin Adventure Sport का नया अवतार यूरोप में धमाकेदार एंट्री ले चुका है! और यकीन मानिए, ये कोई मामूली बदलाव नहीं है, ये तो पूरी तरह से एक नया अनुभव है!

आइए, नज़र डालते हैं कि 2024 Honda Africa Twin Adventure Sport में क्या कुछ खास है, जो इसे आपके अगले एडवेंचर का परफेक्ट साथी बना सकता है:

  1. नया लुक, नया अंदाज: डिजाइन में थोड़ा बदलाव आया है, जो बाइक को पहले से ज्यादा एग्रेसिव लुक देता है। दो नए पेंट स्कीम – मैट बैलिस्टिक ब्लैक मेटैलिक और पर्ल ग्लेयर व्हाइट (ट्राइकलर थीम) – आपकी स्टाइल को और निखारेंगे।
  2. 19-इंच का फ्रंट व्हील: पहली बार, Africa Twin Adventure Sport में 21-इंच की जगह 19-इंच का फ्रंट व्हील मिल रहा है। इससे सड़क पर परफॉर्मेंस और हैंडलिंग बेहतर होगी, लेकिन ऑफ-रोड क्षमता थोड़ी कम हो सकती है। तो, आप तय करें – हाईवे किंग बनना है या डस्ट उड़ाना है!
  3. इंजन में अपग्रेड: 1084cc पैरेलल-ट्विन इंजन में थोड़ा सा पावर बूस्ट मिला है, अब 112Nm का टॉर्क देता है। इससे ओवरटेकिंग और ऊंचाई पर राइडिंग में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।
  4. फीचर्स का खजाना: बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, कॉर्नरिंग ABS जैसे इलेक्ट्रॉनिक एड्स सुरक्षा का ख्याल रखेंगे। 5-इंच TFT डिस्प्ले के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी आपके राइड को आरामदायक बनाएगी। हीटेड ग्रिप्स (ES मॉडल में) तो ठंड के मौसम में किसी वरदान से कम नहीं!
  5. चुनने के लिए दो विकल्प: मैनुअल गियरबॉक्स या डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) दोनों उपलब्ध हैं। अपनी राइडिंग स्टाइल के हिसाब से चुनाव करें। चीन ने मारी लक्जरी ईवी मार्केट में एंट्री! Nio ET9 Sedan देगी Mercedes और Porsche को टक्कर!

तो, 2024 Honda Africa Twin Adventure Sport आपके लिए सही विकल्प है?

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह का राइडर हैं। अगर आप हाईवे पर रफ्तार पसंद करते हैं और ऑफ-रोड एडवेंचर्स भी उतने ही पसंद हैं, तो यह बाइक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। लेकिन अगर आप कट्टर ऑफ-रोडर हैं, तो आपको 21-इंच के फ्रंट व्हील वाले पिछले वर्जन पर विचार करना चाहिए।

2024 Honda Africa Twin Adventure Sport की कीमत(Price ):

यूरोप में, अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट की कीमत EUR 19,540 (लगभग 17.89 लाख रुपये बिना टैक्स) है जबकि DCT मॉडल की कीमत EUR 20,740 (लगभग 18.99 लाख रुपये) है। दोनों मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना है। भारत में लॉन्च तिथि और कीमत अभी घोषित नहीं की गई है। बाइक में Showa EERA सस्पेंशन (ES मॉडल में) भी उपलब्ध है।

तो, 2024 Honda Africa Twin Adventure Sport के बारे में आपकी क्या राय है? क्या आप इस नया लुक और फीचर्स से प्रभावित हुए हैं? कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं!

इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर कर अपने दोस्तों को भी नए Honda Africa Twin Adventure Sport के बारे में बताएं!


Posted

in

by