बस्ती-व्यापारी अपने जीएसटी का पंजीकरण सीएससी केन्द्र पर कराये: वाणिज्यकर आयुक्त


अमर जीत यादव
बस्ती:29 जून को तहसील सभागार में जीएसटी की कार्यशाल का आयोजन सम्पन्न हुआ।जिसमें उपस्थित वाणिज्यकर अधिकारीगणों क्रमशः एस0एन0 पाण्डेय डिप्टी कमिश्नर, अरूण कुमार डिप्टी कमिश्नर एवं आलोक कुमार तिवारी असिसटेन्स कमिश्नर आदि मौजूद रहे।

कार्यशाला को सम्बोधित करते हुये वाणिज्य कर के असिस्टेन्ट कमिश्नर आलोक कुमार तिवारी ने जीएसटी के बारे में विस्तार से बताते हुये कहा कि अब जनपद के हर ग्राम पंचायत में मौजूद सीएससी केन्द्र पर जीएसटी का रजिस्ट्रेशन सेवा उपलब्ध होगी। शहर तथा ग्रमीण क्षेत्र के व्यापारियों को चाहिये कि वह अपने जीएसटी रजिस्ट्रेशन एवं ई रिर्टन फाईल आदि अपने नजदीकी सीएससी केन्द्रों के माध्यम से करायें।

इसीक्रम में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी उदयभान मल्ल ने बताया कि जीएसटी लागू होने से प्रत्येक समान एवं सेवा पर एक टैक्स लगेगा जो आम लोगों के लिये काफी फायदेमन्द साबित होगा। जीएसटी को सुगम और सरल बनाने के लिये मौजूद अधिकारियों ने सीएससी जिला प्रबन्धक महबूब आलम को निर्देशित किया कि वे सभी केन्द्र संचालकों को अपने क्षेत्र के व्यापारियों को जीएसटी के बारे में जागरूक करने और उनका रजिस्ट्रेशन कराने में अपनी भूमिका निभाये। जिससे जीएसटी के प्रति लोगों में जो गलतफलमिया हैं उसे दूर किया जा सके। कार्यशाला में 120 से अधिक सीएससी केन्द्र संचालकों ने भाग लिया।
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2