घटतौली पर पेट्रोल पंपों पर हुई कार्रवाई, 7 पेट्रोल पम्प सीज


सैयद हसन जाज़िब आब्दी
मितौली खीरी। डीजल पेट्रोल के बहाने आम आदमी की जेब काटने के फर्जीवाड़े में खीरी जिला भी किसी से पीछे नहीं है तो देशभर में पेट्रोल पंपों के खिलाफ चलाए गए। अभियान के दौरान पेट्रोल पंप के साथ दो दिल ऐसे मिले हैं। जो चिप लगाकर पेट्रोल में घटतौली कर रहे थे। इनमें तीन पेट्रोल पंप पलिया क्षेत्र के है पेट्रोल का मुद्दा सीधे आम आदमी से जुड़ा होता है।
इसी वजह से 7 पेट्रोल पंपों के नोजल में घटतौली पकड़े जाने का मामला बेहद गंभीर है। विधिक माप विज्ञान विभाग को इन सभी पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर पेट्रोल पंप भरने के साथ से मिले हैं। जिन्हें सीज कर दिया गया है और जिम्मेदारों ने इसकी रिपोर्ट भी शासन को भेज दे है। अधिकारियों के मुताबिक 3 मई से 13 जून तक जिले भर के 74 पेट्रोल पंप ओम के खिलाफ अभियान चलाकर जांच की गई इसमें पलिया कला के धालीवाल फिलिंग स्टेशन पर एक नोज़ल में 5 लीटर में 50 ml की घटतौली पकड़ी गई।
इसी क्षेत्र के खैरा फीलिंग स्टेशन पर भी एक न्यूज़ में 5 लीटर में 40 ml घटतौली मिली। इसी प्रकार से खीरी पीलीभीत उपनिवेशन सहकारी विकास संघ के पेट्रोल पंप पर भी डाउनलोड जल में चिप लगाने के साथ मिले हैं।
भीरा पलिया रोड पर सतनाम ट्रैक्टर सर्विस में चिप लगाने के साथ पाए गए और इसी क्रम में मितौली के गौरव सीलिंग स्टेशन मैं 5 लीटर में 30 एमएल की घटतौली पकड़ी गई। अलीगंज रोड पर नकहा पिपरी के मालवा फिलिंग स्टेशन और लालपुर बैरियर स्थित RSS फीलिंग स्टेशन में चिप लगाने के साक्ष्य मिले हैं।
जिले में शेष रह गए पेट्रोल पंपों की जांच अभी की जानी है जांच टीम में विधिक माप विज्ञान विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक के सिंह BPCL के सेल्स अफसर अमन आनंद सहित कई अधिकारी शामिल रहे।
विधिक माप विज्ञान विभाग के इस खुलासे से लोग काफी हैरान और आश्चर्यचकित हैं उन्हें पता ही नहीं था कि वर्षों से घटतौली का शिकार हो रहे हैं इस कार्यवाही के बाद लोगों को हालात सुधरने की लग रही है लेकिन अभी भी लोगों के मन में कुछ पेट्रोल पंपों को लेकर संशय की स्थिति है।

इस संबंध में इंस्पेक्टर  एस के सिंह ने बताया कि पेट्रोल पंप पर घटतौली का मामला उजागर होने की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है सभी के खिलाफ विधि एवं उचित कार्यवाही की जाएगी ।
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2