पुलिस को तलाश है इस 'लेडी नटवरलाल' की जो 40 औरतों के 10 करोड़ लेकर चंपत हो गई है!


आपने उस नटवरलाल की खानी जरूर सुनी होगी जिसने ताजमहल बेच दिया था? सोचिए कितना होशियार आदमी रहा होगा वो। इसके साथ ही वो लोग कितने बेवकूफ रहे होंगे जिन्होंने ताजमहल को खरीदा होगा। एक बार फिर भारत से एक होशियार और कुछ बेवकूफों का प्रत्यक्ष उदाहरण मिल गया है। लेकिन इस बार अंतर इस बात है है कि ये सभी औरतें हैं।

आपने ठगी के कई प्रकार सुने होंगे, उन्हीं में से एक है पैसा डबल करने वाली ठगी। एक व्यक्ति आता है और कहता है कि मेरा काम है पैसा डबल करना। आप मुझे कुछ पैसे दीजिए मैं उसके बदले आपको ज्यादा या लगभग दोगुना पैसे दूंगा। ऐसा ही वादा मुंबई की परवीन मर्चेंट ने कुछ महिलाओं से किया था। कई महिलाओं ने इसे पैसे दिए, और उसके बाद ये मैडम सारे पैसे लेकर कहीं उड़ गईं। यह रकम पूरे 10 कोरोड़ रुपयों की है जो परवीन ने करीब 40 महिलाओं से ऐंठी है। अब वो सारी महिलाएं एक जगह से दूसरी जगह के चक्कर लगा रही हैं कि शायद उन्हें उनके पैसे वापस मिल जाएं।

कुछ समय तक लौटाए दोगुने पैसे

बांद्रा, बाइकुला और मीरा रोड की पुलिस 36 वर्षीय परवीन मर्चेंट की तलाश कर रही है। इस महिला ने कई महिलाओं को अपने टेक्सटाइल और ड्राई फ्रूट के बिजनेस में इन्वेस्ट करने का झांसा देकर उनसे काफी पैसा हड़प लिया है। इसके बाद से ही यह फरार है और इसका कोई अता-पता नहीं है।

सुम्मैया खान ने बताया कि वो और परवीन दोनों कपड़ों का बिजनेस करती थीं। परवीन ने उनसे दोस्ती करके उनसे बिजनेस में इन्वेस्ट करने को कहा। परवीन ने उनसे अच्छी कमाई का वादा किया था और कहा था कि इन पैसों के बदले उन्हें अच्छे रिटर्न मिलेंगे। शुरू में ऐसा हुआ भी लेकिन बाद में वो धोखा देने लगी। सुमैया बताती हैं कि उन्होंने परवीन को कई महंगे मोबाइल फोन, 900 ग्राम सोना, 24 लाख कैश दिया था। कुलमिलाकर सुमैया को 1,24,00,000 रुपये का नुकसान हुआ है।

लालच बुरी बला है

सुमैया अकेली नहीं हैं। ऐसी करीब 40 औरतें हैं जिनको परवीन ने बेवकूफ बनाया है। रूबी सैयद बताती हैं कि उन्हें लगता था कि परवीन अपने 12 साल के बेटे के साथ रहती है। परवीन ने उनसे भी पैसे डबल करने का वादा किया था। पहली बार में रूबी ने 1,50,000 रुपये दिए जिसके बदले परवीन ने 1,70,000 लौटाए। इस बात से खुश होकर रूबी ने परवीन को 25 लाख रुपये दे दिए जिसके बाद वो फरार हो गई। पुलिस इस महिला की छानबीन कर रही है।

आपको क्या लगता है? जिस महिला ने इतने पैसे उड़ा लिए क्या अब वो इंडिया से उड़ नहीं चुकी होगी? इसमें सबसे बड़ी गलती उन लोगों की है जिन्होंने लालच की वजह से अपनी पूंजी एक अंजान महिला के हवाले कर दी। लोग हर दिन टीवी में ठगी के न जाने कितने उदाहरण देखते हैं, अखबार में लगभग रोज ही ऐसी खबरें छपती हैं लेकिन इसके बावजूद लोग झांसे में आ जाते हैं। लालच बुरी बला है इसका एक नमूना हम सभी के सामने है। उम्मीद है इस घटना का पता लगने के बाद अब लोग इस तरह के जाल में नहीं फंसेंगे। 
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2