Tap to Read ➤

Xiaomi ने इंटेल द्वारा संचालित CyberDog का खुलासा किया

चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी ने Xiaomi साइबरडॉग की घोषणा की। Xiaomi साइबरडॉग वास्तव में क्या है? Xiaomi द्वारा इसे "Bio-Inspired Quadruped Robot Dog" के रूप में पेश किया गया है।
साइबरडॉग को जैव-प्रेरित चौगुनी रोबोट के रूप में वर्णित किया गया है जो कि एंबेडेड और एज सिस्टम के लिए एनवीआईडीआईए के जेटसन जेवियर एनएक्स एआई सुपरकंप्यूटर द्वारा संचालित है
सेंसर में AI कैमरा, दूरबीन अल्ट्रा-वाइड कैमरा और Intel का RealSense D450 डेप्थ कैमरा मॉड्यूल शामिल है जो रोबोट को सेंटीमीटर-स्केल बाधा से बचने और नेविगेशन हासिल करने में मदद करता है।
इसमें SLAM मैपिंग और ऑटो-ट्रैकिंग भी है। साइबरडॉग को तीन तरीकों से नियंत्रित किया जा सकता है - मोबाइल फोन ऐप, वॉयस कंट्रोल और नीचे चित्रित रिमोट कंट्रोल के माध्यम से अलग से बेचा जाता है।
Redmi K40 गेमिंग एडिशन, Redmi K40, Redmi K30 5G, Redmi 10X Pro, Redmi 10X और Mi MIX 2S सहित केवल कुछ ही Xiaomi फोन सपोर्ट करते है।
साइबरडॉग ने अपने इन-हाउस विकसित उच्च-प्रदर्शन सर्वो मोटर के साथ, दौड़ना, कूदना, बाएँ या दाएँ मुड़ना सहित कई प्रकार की गतिविधियाँ की हैं। और आगे झुकना। यह बैकफ्लिप भी कर सकता है, इधर-उधर लुढ़क सकता है और अपने पिछले पैरों पर खड़ा हो सकता है।
Xiaomi का XiaoAI सिस्टम रोबोट में बनाया गया है और इसका उपयोग टीवी, वैक्यूम क्लीनर, एयर कंडीशनर और एयर प्यूरीफायर जैसे संगत स्मार्ट घरेलू उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है।
बोस्टन डायनेमिक का स्पॉट $ 74,500 में बिकता है, Xiaomi का साइबरडॉग 9999 (~$1541) के एक अंश के लिए बेचता है।
साइबरडॉग की कीमत और उपलब्धता
और स्टोरी पढ़ें