जब नए बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करने की बात आती है तो वीवो एक रोल पर होता है। कंपनी ने हाल ही में Y35 को चुनिंदा बाजारों में लॉन्च किया था। फोन के भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

टिपस्टर ने डिवाइस की एक इमेज भी अपलोड की, जिससे डिजाइन और रंग विकल्पों का पता चलता है। प्राइसबाबा की एक अलग रिपोर्ट में फोन और उसके रिटेल बॉक्स का लाइव वीडियो भी शामिल है।

Vivo Y16 एक नया बजट स्मार्टफोन होगा जो जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। लॉन्च से पहले डिवाइस की लाइव इमेज लीक हो गई है।

टिपस्टर गुगलानी ने खुलासा किया कि फोन Y35 4G के समान डिजाइन को स्पोर्ट करेगा, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया था। फोन में आयताकार कैमरा मॉड्यूल है। इसमें डुअल-कैमरा सेटअप के लिए दो बड़े कटआउट हैं ।

फोन के कुछ अन्य विवरण पिछले दिनों लीक हुए हैं। Y16 4G में 13MP का मुख्य कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर होगा। यह 5MP के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा।

चूंकि यह एक बजट पेशकश है, इसलिए Y16 एक मानक 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा।

फोन 6.51 इंच के आईपीएस एलसीडी को स्पोर्ट करेगा जिसमें शीर्ष पर एक छोटा वाटरड्रॉप नॉच होगा। हुड के तहत, फोन MediaTek Helio G35 SoC के साथ आएगा।

इसमें 4GB रैम और 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज पैक करने की बात कही गई है । Y16 में 10W चार्जिंग के साथ 5000 एमएएच की बैटरी भी होगी।

एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक होगा। फोन बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12 -आधारित फनटच ओएस 12 को बूट करेगा ।