6.6 इंच के एचडी+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Tecno Pop 6 Pro

Tecno ने बांग्लादेश में Tecno Pop 6 Pro लॉन्च कर दिया है। हैंडसेट में एक बड़े आकार का एचडी+ डिस्प्ले, एक बड़ी बैटरी और एक फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल हैं।

Tecno Pop 6 Pro में 6.6-इंच डिस्प्ले के साथ एक टियरड्रॉप नॉच दिया गया है। इसमें 720 x 1612 पिक्सल का एचडी+ रिज़ॉल्यूशन है।

Tecno Pop 6 Pro  Android 12 Go संस्करण पर चलता है, जो HiOS 8.6 के साथ मढ़ा हुआ है। फोन के दाईं ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर पावर बटन में बनाया गया है।

Tecno Pop 6 Pro के डिस्प्ले नॉच में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसके बैक पैनल में 8 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, डेप्थ सेंसर और एलईडी फ्लैश है।

Tecno Pop 6 Pro में एक अनिर्दिष्ट क्वाड-कोर प्रोसेसर है। यह 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ है। ज्यादा स्टोरेज के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

फोन में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें अनलॉक, डुअल 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और 3.5 मिमी ऑडियो जैक जैसी अन्य सुविधाएँ है। 

ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें Tecno Pop 5 Pro जैसा माइक्रोयूएसबी पोर्ट है , जो इस साल जनवरी में शुरू हुआ था। टेक्नो बांग्लादेश ने अभी तक पॉप 6 प्रो की कीमत की पुष्टि नहीं की है।

हालांकि, Tecno Pop 6 Pro  कीमत करीब 110 डॉलर बताई जा रही है और यह पावर ब्लैक और पीसफुल ब्लू रंग में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने भारत में  Tecno Pop 6 Pro को आधिकारिक तौर पर टीज करना शुरू कर  दिया है , इसलिए इसके जल्द ही देश में लॉन्च होने की उम्मीद है।