Ola S1 को सोमवार को देश में डेब्यू करने वाले कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर लॉन्च किया गया। स्कूटर की पहली बार कंपनी ने पिछले साल घोषणा की थी, और यह ओला एस 1 प्रो का अधिक किफायती संस्करण है।

मंगलवार को एक वर्चुअल इवेंट में, कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी ।

ओला का कहना है कि उसका पहला इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर 4 सेकंड के भीतर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगा और इसकी रेंज 500 किमी से अधिक होगी।

भारत में ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये में तय की गई है। यह कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, नियो मिंट और पोर्सिलेन व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

इसमें ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) की 131 किमी की प्रमाणित सीमा है, और सामान्य मोड पर 101 किमी, इको मोड पर 128 किमी और स्पोर्ट्स मोड पर 90 किमी की वास्तविक सीमा है।

स्कूटर 3KWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है, और क्रूज़ मोड और रिवर्स मोड के लिए समर्थन के साथ 95kmph की शीर्ष गति प्रदान करता है।

हाल ही में लॉन्च किया गया ओला एस1 एक एंटी-थेफ्ट अलर्ट सिस्टम और जियो फेंसिंग सहित सुरक्षा सुविधाओं से लैस है।

ओला एस1 मूवओएस 2 पर चलता है , जो नेविगेशन, संगीत प्लेबैक, साथी ऐप और रिवर्स मोड की सुविधा प्रदान करता है।

कंपनी के मुताबिक, ओला एस1 प्रो की तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली के आसपास मूवओएस 3 का अपडेट मिलेगा , जिसमें मूड, डिजिटल की शेयरिंग, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, बेहतर रीजन ब्रेकिंग और एक डॉक्यूमेंट फीचर सहित नई सुविधाएं शामिल होंगी।