मोटोरोला अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एज 30 अल्ट्रा लॉन्च करने की तैयारी में है । डिवाइस, कोडनेम फ्रंटियर, इस महीने चीन में एज X30 प्रो के रूप में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

टिपस्टर ने मोटोरोला के अन्य स्मार्टफोन्स के रोडमैप का भी खुलासा किया है। कंपनी एक एज सीरीज फोन पर काम कर रही है जिसका कोडनेम "टुंड्रा" है.

रिपोर्ट में मोटोरोला ब्रोंको और कैन्यन के बारे में भी जानकारी दी गई है, जो कि स्नैपड्रैगन फ्लैगशिप चिपसेट द्वारा संचालित 2023 फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं।

मोटोरोला मोटो एज 40 प्रो के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले ही फोन के स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं।

टिप्सटर एवलीक्स का दावा है कि ब्रोंको और कैन्यन कोडनेम मोटोरोला के दो फ्लैगशिप फोन एज 40 लाइनअप का हिस्सा हो सकते हैं, संभवत: एज 40 प्रो।

कैन्यन 165Hz फुल HD+ डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC के साथ आएगा। अन्य फ्लैगशिप, ब्रोंको, या तो उसी चिप को पैक करेगा या इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC होगा।

दोनों फोन 8GB और 12GB रैम ऑप्शन के साथ आएंगे। दोनों फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा।

ब्रोंको में 50MP का मुख्य कैमरा, 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा 2MP का डेप्थ सेंसर और 16MP का फ्रंट कैमरा है। कैन्यन में समान 50MP का मुख्य कैमरा, 50MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 12MP का टेलीफोटो कैमरा है।

टिपस्टर ने मोटोरोला टुंड्रा के बारे में भी विवरण साझा किया, जो चीनी बाजार के लिए एक एज-ब्रांडेड स्मार्टफोन होगा। इसमें 6.55 इंच का 144Hz कर्व्ड फुल HD+ डिस्प्ले होगा।

डिवाइस में स्नैपड्रैगन 888+ SoC और 4400 एमएएच की बैटरी होगी। इसमें 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, 50MP का मुख्य कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर भी होगा। साथ ही 32MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।