बंद होने वाली सेवाओं में कुछ ऐसी सेवाएं शामिल हैं जो हाल ही में वर्ष 2020 में शुरू हुई थीं। अगले कुछ महीनों में Google, Facebook, Microsoft और Amazon की 7 से अधिक सेवाएं समाप्त हो रही हैं:।

By samachar adda September 1, 2022

Google क्लाउड ने हाल ही में घोषणा की कि वह अपनी IoT कोर सेवा को बंद कर रहा है। कंपनी ने इसे Google IoT Core वेब पेज के माध्यम से साझा किया और अपने ग्राहकों को ईमेल भेजे।

Google IoT कोर सेवा बंद करेगा

अमेज़न इस साल के अंत तक अपनी अमेज़न केयर सर्विस को बंद कर रहा है। Amazon Care ने शुरुआत में कंपनी के कर्मचारियों के लिए एक आंतरिक स्वास्थ्य देखभाल पेशकश के रूप में शुरू किया था

अमेज़न ने बंद की अमेज़न केयर

फेसबुक अपने लॉन्च (अप्रैल 2020) के लगभग दो साल बाद 28 अक्टूबर, 2022 को फेसबुक गेमिंग ऐप को बंद कर रहा है। उपयोगकर्ताओं को एक बैनर दिखाई देगा जिसमें कहा जाएगा कि ऐप उस तारीख के बाद ऐप्पल आईओएस और Google एंड्रॉइड पर उपलब्ध नहीं होगा।

फेसबुक अपने स्टैंडअलोन गेमिंग ऐप को बंद कर रहा है

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एंटरप्राइज यूजर्स के लिए अपने 'ओलंपिया कॉर्प' टेस्ट लैब को सूचित कर रहा है कि वह प्रोग्राम को बंद कर देगा। माइक्रोसॉफ्ट ने 2017 में ओलंपिया कार्यक्रम को "एंटरप्राइज के लिए विंडोज इनसाइडर लैब" के रूप में लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य उद्यम परीक्षकों के लिए विंडोज 10 इनसाइडर को अपनी आने वाली व्यापार-केंद्रित सुविधाओं को आज़माने के लिए प्रोत्साहित करना था।

Microsoft 'ओलंपिया कॉर्प', उद्यमों के लिए विंडोज इनसाइडर वर्जन को बंद कर रहा है

माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर अगले साल 31 अगस्त को अपनी 'मेड फॉर इंडिया' ग्रुप-मैसेजिंग सर्विस कैजाला को बंद करने की योजना बना रही है। ZDNet की एक रिपोर्ट के अनुसार, उस तारीख के बाद, सेवा के लिए समर्थन और एक्सेस बंद कर दिया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने बंद किया 'भारत के लिए बना' कैजाला चैट ऐप

ट्यूनेड, फेसबुक पैरेंट मेटा का सोशल ऐप कपल्स के लिए, 19 सितंबर को बंद हो रहा है। लगभग दो साल पहले लॉन्च किया गया, उपयोगकर्ताओं को आसन्न शटडाउन के बारे में सूचना मिल रही है कि वे इस तिथि से पहले अपना डेटा डाउनलोड करने के लिए कह रहे हैं।

फेसबुक कपल्स के लिए सोशल ऐप बंद कर रहा है, ट्यूनेड

एक और फेसबुक सेवा बंद हो रही है इसकी लाइव शॉपिंग सेवा है। फेसबुक ने अपने बिजनेस हेल्प पेज पर पोस्ट किया, "1 अक्टूबर 2022 से, आप फेसबुक पर किसी भी नए या शेड्यूल किए गए लाइव शॉपिंग इवेंट की मेजबानी नहीं कर पाएंगे।"

​फेसबुक अपनी लाइव शॉपिंग सेवा बंद करेगा