Tap to Read ➤

Upstox से पैसे कैसे कमाए? (How to earn money from Upstox)

Upstox एक बहुत ही प्रसिद्ध investment platform है हमारे देश का, जिसमें क़रीब 30 lakh से भी ज़्यादा customers फ़िलहाल महजूद है। इसे लाने का मूल उद्देस्य ही था की कैसे financial investment को और ज़्यादा सहज, fair और affordable किया जा सके।
Upstox offer करता है investors और traders को की वो कैसे बहुत ही आसानी से ऑनलाइन invest कर सकें stocks, mutual funds, digital gold, derivatives और ETFs में।
Upstox के पीछे कई सारे investors का हाथ है जैसे की Tiger Global। वहीं Upstox कभी अभी के समय में क़रीब 3 million customers से भी ज़्यादा लोग महजूद हैं।
अपस्टॉक्स की स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी। कंपनी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है। अपस्टॉक्स के अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता में भी कार्यालय हैं।
अपस्टॉक्स क्या है?
अपस्टॉक्स के संस्थापक श्री जिग्नेश शाह हैं जो इस कंपनी के सीईओ भी हैं। यह वर्तमान में पूरे भारत में 1000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।
Upstox प्लाट्फ़ोर्म पर ट्रेडिंग के ज़रिए
अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए?
Upstox एक stock broker है जो की आपकी मदद करता है shares को ख़रीदने में और बेचने में। ऐसे में आप कम क़ीमतों में shares को ख़रीदकर उन्हें ज़्यादा क़ीमतों में बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।
Referrals के लिए आपके पास एक verified Upstox account का होना ज़रूरी होता है।
एक बार आपके Demat Account की verification और approval हो जाने के बाद
1-  My Account पर Click करें
2-फिर चुनें Refer & earn
अब अपनी referral link को Copy करना है और अपने दोस्तों के साथ उसे share कर देना है। साथ में उन्हें कहना है की वो उसी लिंक के ज़रिए ही Upstox को जोईन करें।
जितने लोगों को आप Upstox में जोईन करवाते हो, आपको प्रत्येक नए member के लिए Rs.500 मिलते हैं (ये कभी कभी बदल भी सकता है)।
यदि आपको यह लेख Upstox से घर बैठे पैसे कैसे कमाए पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.
और स्टोरी पढ़ें