अलर्ट! Tesla वापस मंगा रहा 1,20,000 मॉडल S और X कारें! वजह जानकर चौंकेंगे

TESLA RECALLS OVER 120000 MODEL

टेस्ला के फैंस, ध्यान दें! इलेक्ट्रिक कारों के बादशाह को अपनी कुछ गाड़ियों को वापस मंगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अमेरिका में Tesla 1,20,000 से ज्यादा मॉडल S और X कारों को वापस बुला रहा है, जिनमें गंभीर सुरक्षा खामियां पाई गई हैं। तो आखिर क्या है ये खामियां और किन मॉडलों पर पड़ता है ये रिकॉल? आइए विस्तार से जानें…

खतरनाक स्टीयरिंग व्हील!

वापसी का मुख्य कारण मॉडल S और X कारों में पाया गया एक संभावित स्टीयरिंग व्हील डिफेक्ट है। ये डिफेक्ट स्टीयरिंग व्हील के बोल्ट के ढीले होने का कारण बन सकता है, जिससे ड्राइविंग के दौरान स्टीयरिंग व्हील अचानक अलग हो सकता है! सोचिए, हाई स्पीड पर ऐसा हादसा कैसा हो सकता है!

न सिर्फ स्टीयरिंग, और भी खामियां!

स्टीयरिंग व्हील के अलावा, कुछ मॉडलों में फ्रंट ट्रंक लैच के खुलने और फ्रंट हुड के गलत तरीके से बंद होने का भी खतरा पाया गया है। ऐसे में हादसे की संभावना और बढ़ जाती है।

कौन-कौन मॉडल प्रभावित हैं?

यह रिकॉल 2012 से 2023 तक के मॉडल S और 2016 से 2023 तक के मॉडल X कारों पर लागू होता है। अगर आप इन मॉडलों के मालिक हैं तो Tesla की ओर से आपको जल्द ही सूचना मिलने वाली है।

क्या करें कार मालिक?

अगर आपको सूचना मिलती है कि आपकी कार प्रभावित है, तो आपको तुरंत किसी Tesla service center से संपर्क करना चाहिए। कंपनी ने मुफ्त में खामियों को दूर करने का आश्वासन दिया है।

क्या Tesla की छवि को लगेगा धक्का?

ये रिकॉल टेस्ला की ब्रांड छवि के लिए निश्चित रूप से एक झटका है। हालांकि, कंपनी ने तेजी से कार्रवाई कर इस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की है। वहीं, स्टीयरिंग व्हील जैसी गंभीर खामियों का सामने आना Tesla के क्वालिटी कंट्रोल पर भी सवाल खड़ा करता है। इलेक्ट्रिक कारों में क्रांति लाने को तैयार! Geely Galaxy E8 का ग्लोबल लॉन्च 5 जनवरी को 

तो Tesla फैंस, सावधान रहें! अगर आप मॉडल S या X कार के मालिक हैं तो टेस्ला के संपर्क में रहें और इस रिकॉल को गंभीरता से लें। सुरक्षा सबसे ऊपर है!


Posted

in

by

Tags: