Tap to Read ➤

Samsung जल्द लॉन्च कर सकता है फ्लैक्सीबल डिस्प्ले वाला टैबलेट कंप्यूटर

Samsung इन दिनों 11 अगस्त को लॉन्च होने वाले नए फोल्डेबल स्मार्टफोन के आयोजन की तैयारी कर रहा है। सैमसंग अपकमिंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान Galaxy Z Fold3 और Galaxy Z Flip3 स्मार्टफोन के लॉन्च की तैयारी कर रहा है।
सैमसंग पहले भी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पेश कर चुका है। सैमसंग के बारे में खबर सामने आ रही हैं कि कंपनी एक कदम आगे बढ़ते हुए अब फ्लैक्सीबल डिस्प्ले वाले टैबलेट पर काम कर रही है।
फ्लैक्सीबल टैबलेट
यूनाइटेड स्टेस्ट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्के ऑफिश (USPTO) ने सैमसंग के दो पेटेंट्स को मंजूरी है दी जो बड़े फ्लैक्सीबल डिस्प्ले के साथ है।
फ्लैक्सीबल टैबलेट
USPTO ने सैमसंग के दो मोबाइल डिवाइसेस के पेटेंट को मंजूरी दी है जिसमें बड़े फ्लैक्सीबल डिस्प्ले दिए हैं।
फ्लैक्सीबल टैबलेट
GizChina की रिपोर्ट की माने तो इन दो पेटेंट्स में एक का नाम ‘टैबलेट कंप्यूटर’ है।
GizChina की रिपोर्ट
पेटेंट के डिस्क्रिप्शन में दावा किया गया है कि इसकी स्क्रीन बॉडी के साथ फ़ोल्ड हो जाती है। इसके साथ ही इसमें USB Type-C पोर्ट के साथ कई कनेक्टर दिए जाएँगे।
पेटेंट एक दूसरे डॉक्यूमेंट का टाइटल ‘ट्रैन्ज़िशनल ग्राफिकल यूजर इंटरफेस के साथ फोल्डेबल मोबाइल फोन’ है। इससे पता चलता है कि इसका डिजाइन Galaxy Fold की तरह हो सकता है।
पेटेंट इमेज में फ्लैक्सीबल डिस्प्ले के दाई ओर टॉप कॉर्नर में नॉच देखने को मिल रही है। इस नॉच में फ्रंट कैमरा और दूसरे सेंसर दिए जा सकते हैं।
डिजाइन
यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट samacharadda.com के साथ।
और पढ़ें