Opera का Aria AI असिस्टेंट अब iOS पर उपलब्ध

प्रसिद्ध वेब ब्राउज़र Opera ने अपने एआई सहायक Aria को iOS डिवाइसों पर पेश किया है। ओपेरा ने ChatGPT निर्माता OpenAI के साथ मिलकर विकसित किया है, Aria पहले से ही Opera के एंड्रॉयड ब्राउज़र और डेस्कटॉप के लिए Opera One के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध था। अब, iOS उपयोगकर्ताओं को भी इस एआई-सशक्त सहायक का उपयोग करने का लाभ मिल सकता है, जो वेब ब्राउज़र में सीमायित हो जाता है, जिससे मुफ्त और आसान उपयोग हो सके।

Aria बिंग चैटबॉट की तरह काम करता है, उपयोगकर्ताओं को सवाल पूछने और वास्तविक समय में वेब परिणाम प्राप्त करने की क्षमता प्रदान करता है। यह सीधे iOS वेब ब्राउज़र में एकीकृत है, उपयोगकर्ताओं के ब्राउज़िंग अनुभव में सुविधा की एक परत जोड़ता है। Aria के साथ-साथ, iOS के लिए Opera ब्राउज़र में एक अंतर्निहित विज्ञापन अवरोधक और मुफ्त वीपीएन सेवा भी है, जो सुरक्षा और उपयोगकर्ता-मित्रता दोनों को बढ़ावा देता है।

ओपेरा ने ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से Aria को अपने iOS ब्राउज़र में जोड़ने की घोषणा की। यह कदम उसकी सफलता के बाद आया, जब Aria को Opera के डेस्कटॉप और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध किया गया, और दोनों प्लेटफ़ॉर्मों पर एक मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक पहुँच गई।

Aria का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने Opera खाते का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। इस सुविधा के आधार पर उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के आधार पर एआई का इस्तेमाल कर सकते है।

Aria के अलावा, Opera का iOS ब्राउज़र एक ऐड ब्लोकर और एप्पल इंटेलिजेंट ट्रैकिंग प्रिवेंशन का समर्थन करता है, जिससे एक सुरक्षित और निजी ब्राउज़िंग अनुभव सुनिश्चित होता है। इसके अलावा, आईफोन के लिए ब्राउज़र एक नि: शुल्क वीपीएन सेवा के साथ आता है।

Leave a Comment