Tap to Read ➤

भारत में लॉन्च हुई Kawasaki Vulcan S 2022 क्रूजर बाइक, जानिए कीमत

भारत में टू-व्हीलर सेक्टर के क्रूजर सेगमेंट में एक नई बाइक ने दस्तक दी है। जिसका नाम है Kawasaki Vulcan S 2022, जानिए क्या है इसकी कीमत और फीचर्स।








स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने अपनी नई क्रूजर बाइक 2022 वल्कैन एस को लॉन्च किया है।










कावासाकी ने इस बाइक को भारतीय युवाओं और उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया है। जिसे मैटेलिक मैट ग्रैफीन स्टील ग्रे रंग में लॉन्च किया गया है।










इसके फ्यूल टैंक को आकर्षक बनाने के लिए इसपर सिल्वर और ग्रे कलर की मिक्स कॉम्बिनेशन दिया गया है।










इस क्रूजर बाइक में गोल एलईडी हेडलैंप आकर्षक डिजाइन वाली स्प्लिट सीट दी गई है। बाइक की सीट को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिसको कम हाइट वाले लोग भी आसानी से चला सकते हैं।










कावासाकी ने इस बाइक में 18 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील दिया है। बाइक में हैलोजन हेडलैंप है जो एकदम लेटेस्ट फीचर है।










बाइक में 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है जो एक लंबी यात्रा के लिए काफी अच्छा माना जाता है। 










बाइक में 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है जो एक लंबी यात्रा के लिए काफी अच्छा माना जाता है। 










कावासाकी ने इस बाइक को बीएस 6 नॉर्म्स के साथ बनाया है। जिसमें 649 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन पैरेलल ट्विन लिक्विड कूल तकनीक पर आधारित है।










यह इंजन 7500 आरपीएम पर 59.94 बीएचपी की पावर और 6600 आरपीएम पर 62.4 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया है।










कावासाकी वल्कैन एस को कंपनी ने 6.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। जिसकी टक्कर रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से होना तय माना जा रहा है।



और स्टोरी पढ़ें