Tap to Read ➤

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं

समाचार अड्डा की इस स्टोरी में आज हम आपको बताएगें की Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये | आप इस स्टोरी बताये गए टिप्स फॉलो करके अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट का फ़ॉलोवर बढ़ा सकते है.
आपको ऐसी फोटो अपलोड करना है जो दिखने में आकर्षित लगे। इसलिए प्रोफाइल फोटो के अलावा अकाउंट में मौजूद सभी फोटो को अच्छे से एडिट करके ही अपलोड करे।
आपको अपनी बायो इंटेरेस्टिंग बनानी है आप अपनी बायो में अपनी वेबसाइट, Youtube चैनल का लिंक अगर उपलब्ध है तो जरुर इस्तेमाल करे। साथ ही हैशटेग और स्टीकर का भी उपयोग कर सकते हैं।
अपने अकाउंट में हमेशा एक्टिव रहे कहने का अर्थ अपने इंस्टा में रेगुलर पोस्ट करे। इससे आपके फॉलोवर्स ही नहीं लाइक, कमेंट भी बढ़ेंगे.
यदिआपको कम समय में अच्छे खासे फॉलोवर्स बढ़ाना है तो आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट करना चाहिए। तो ट्रेंड में क्या चल रहा है इसकी जानकारी आप गूगल ट्रेंड से ले सकते हैं।
पोस्ट को वायरल करने में हैशटेग का काफी योगदान होता है इसलिए जब भी आप Instagram में कोई पोस्ट डाले तो उसमें पोस्ट से रिलेटेड हैशटेग का इस्तेमाल जरुर करे।
यदि आप इंस्टाग्राम की दुनिया में नए हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप इसमें अपना अकाउंट फेसबुक से बनाये। इससे होगा ये कि जितने भी आपके फेसबुक दोस्त इंस्टाग्राम में हैं उनकी सजेशन लिस्ट में आपका अकाउंट भी दिखाई देगा
यदि इंस्टा पर आपका पहले से अकाउंट है तो उसे फेसबुक से लिंक करे जब भी कोई आपके फेसबुक पर विजिट करेगा तो वहां से वह आपके इंस्टा पर आ जायेगा।

Your browser doesn't support HTML5 video.

अगर आप इन्स्ताग्राम में एक दम नए हैं तो फॉलो बढ़ाने के लिए आपको लोकल people को भी फॉलो करना चाहिए इससे आपको भी फॉलो बेक मिलेगा।

Your browser doesn't support HTML5 video.

एक रिसर्च के मुताबिक दिन में दोपहर 2 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सबसे ज्यादा यूजर इंस्टा पर एक्टिव रहते हैं।

Your browser doesn't support HTML5 video.

अगर किसी एक दिन की बात करे तो वह बुधवार है इस दिन Instagram पर सबसे अधिक ट्रैफिक होता है। ऐसे में आपको इसी समयानुसार पोस्ट करना चाहिए जिससे आपकी पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँच सके.
और स्टोरी पढ़ें..