शानदार Fold e-bike! कूल फीचर्स, 110Km रेंज, बजट फ्रेंडली

Fuell’s New Folding E-bike

मोटरसाइकिल दिग्गज Eric Buell की कंपनी Fuel अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में कदम बढ़ा रही है। कंपनी ने हाल ही में Fold e-bike नाम की एक नई फोल्डिंग इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है, जिसे खासकर शहरी सवारों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कॉम्पैक्ट और सुविधाजनक फोल्ड डिजाइन के साथ फोल्ड तकनीक, प्रदर्शन और उपयोगिता का बेहतरीन मेल पेश करती है।

Fold की सबसे बड़ी खासियत उसके पावरफुल रियर हब मोटर है, जो चीन की मशहूर कंपनी बाफांग से लिया गया है। यह 250 वॉट की नॉमिनल आउटपुट और 85 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जिससे बाइक 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है। Rolls-Royce Specter लॉन्च, शानदार डिजाइन, 468 किमी रेंज

फोल्ड का एक और हाइलाइट है बाइक के फ्रेम में समायोजित 720-वाट-घंटे की बैटरी। यह पूरी तरह से छिपी हुई है, जिससे बाइक भारी नहीं लगती। यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है।

फोल्ड में Shimano Altus ड्राइवट्रेन और Tektro HD-E 350 हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक जैसे उच्च गुणवत्ता वाले कम्कापोनेट्स का इस्तेमाल किया गया है। 20-इंच के फैट टायर खराब सड़कों पर भी बेहतर राइड क्वालिटी सुनिश्चित करते हैं।

फोल्ड की एक और प्रैक्टिकल विशेषता इसका फोल्डिंग रियर रैक है, जो 10 किलोग्राम तक भार उठा सकता है। यह बाइक की उपयोगिता को बढ़ाता है और इसे किराने का सामान या अन्य जरूरी चीजों को शहर में ले जाने का एक शानदार विकल्प बनाता है। हालांकि, फोल्ड का मजबूत और टिकाऊ डिजाइन इसका वजन 37.5 किलोग्राम तक बढ़ा देता है, जो उन लोगों के लिए एक समस्या हो सकती है जिन्हें अक्सर अपनी बाइक ले जाने की आवश्यकता होती है।

2,495 यूरो (लगभग $2,731 USD) की कीमत के साथ, Fold e-bike बाजार में एक किफायती विकल्प के रूप में सामने आती है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि फोल्ड भारत या अमेरिकी बाजार में उपलब्ध होगी या नहीं, लेकिन आकर्षक कीमत और प्रैक्टिकल फीचर्स इसे शहरी यात्रियों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं।