Tap to Read ➤

ENG vs IND Cricket: लॉर्ड्स में विराट कोहली ने रचा इतिहास

विराट कोहली(Virat Kohli) ने भले ही लार्ड्स टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन अपनी दोनों पारियों में खेली पारियों के दम पर उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बना डाला। 30 साल बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान
विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच यानी लार्ड्स में पहली पारी में 42 रन जबकि दूसरी पारी में 20 रन की पारी खेली थी।
इन दोनों पारियों में उन्होंने कुल 62 रन बनाए और 1990 के बाद लार्ड्स में बतौर भारतीय कप्तान खास कमाल करने वाले कप्तान बने।
image source:google
लॉर्ड्स में बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान मो. अजहरुद्दीन ने साल 1990 में एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर 50 से ज्यादा रन बनाए थे।
image source:google
अब इसके 30 साल के बाद विराट कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान इस एतिहासिक मैदान पर एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया।
image source:google
लार्ड्स टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की और इन देशों के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने।
image source:google
SENA यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड व आस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे कर लिए।
image source:google
टेस्ट में इन देशों के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए थे।
image source:google
चिन ने इन देशों के खिलाफ कुल 5387 रन बनाए थे जबकि 3909 रन के साथ राहुल द्रविड़ दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं कोहली 3008 रन के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं।
image source:google
image source:google
और स्टोरी पढ़ें..