क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस पर €19.9 मिलियन का मुकदमा किया

पुर्तगाली फुटबॉल दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पूर्व क्लब जुवेंटस पर €19.9 मिलियन का मुकदमा किया है। यह मुकदमा रोनाल्डो के जुवेंटस में तीन साल के कार्यकाल के दौरान बकाया वेतन के लिए किया गया है। रोनाल्डो ने कई बार अपनी बकाया राशि प्राप्त करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। इसलिए, उन्होंने ट्यूरिन अभियोजक कार्यालय से परामर्श करने के बाद जुवेंटस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया।

रोनाल्डो 2018 में रियल मैड्रिड में 10 साल का करियर खत्म करने के बाद जुवेंटस में शामिल हुए थे। उन्होंने जुवेंटस के साथ दो सीरी ए खिताब, एक कोपा इटालिया खिताब और एक सुपरकोपा इटालियाना खिताब जीता। उन्होंने 134 मैचों में 101 गोल करके 2021 में जुवेंटस को छोड़ दिया।

हाल के वर्षों में, जुवेंटस पर खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा है। रोनाल्डो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने जुवेंटस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। लियोनार्डो बोनुची, जो अब यूनियन बर्लिन में हैं, भी ओवरट्रेनिंग की स्थिति को लेकर जुवेंटस पर मुकदमा कर रहे हैं। बोनुची के वकील का दावा है कि जुवेंटस ने उन्हें पर्याप्त प्रशिक्षण और तैयारी की स्थिति प्रदान नहीं की।

बोनुची ने एक साक्षात्कार में कहा, “यह एक ऐसा निर्णय है जो लंबे समय से आ रहा है और यह इस तथ्य के कारण है कि मैंने बहुत सी ऐसी चीजें पढ़ी और सुनी हैं जो सच नहीं हैं।”

यह मामला अभी भी प्रारंभिक चरण में है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि इसका क्या नतीजा होगा। हालांकि, यह मामला जुवेंटस के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी है और यह क्लब की खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करने की नीतियों को जांच के दायरे में ला सकता है।


Posted

in

by

Tags: