Ashok Leyland ने तमिलनाडु से बड़ा बस ऑर्डर हासिल किया

अशोक लीलैंड(Ashok Leyland) ने तमिलनाडु राज्य परिवहन उपक्रमों (TN STUs) से 1,666 बसों के लिए एक बड़ा ऑर्डर जीता है। यह ऑर्डर भारत में BSVI (भारत स्टेज VI) अनुकूल बसों का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। यह ऑर्डर 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का है और अगले 18 महीनों में इसकी डिलीवरी होने की उम्मीद है।

TN STUs को डिलीवर की जाने वाली बसें अशोक लीलैंड(Ashok Leyland) की जनबस, मेट्रोबस और वाइकिंग बसों का मिश्रण होंगी। ये सभी बसें BSVI अनुकूल हैं, जिसका अर्थ है कि वे पर्यावरण के लिए अधिक अनुकूल हैं। वे ईंधन-कुशल भी हैं, जिसका अर्थ है कि वे कम तेल का उपयोग करेंगी और कम प्रदूषण पैदा करेंगी।

अशोक लीलैंड भारत में एक प्रमुख बस निर्माता है और कई वर्षों से TN STUs को बसें की आपूर्ति कर रहा है। कंपनी का समय पर और बजट के अनुसार गुणवत्ता वाली बसों को वितरित करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है।

यह ऑर्डर अशोक लीलैंड(Ashok Leyland) के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है और यह भारतीय बस बाजार में कंपनी की मजबूत स्थिति का प्रमाण है। यह ऑर्डर भारतीय बस उद्योग के लिए भी एक सकारात्मक विकास है क्योंकि यह दिखाता है कि BSVI अनुकूल बसों की मजबूत मांग है। OnePlus Open: भारत में ₹1,39,999 की कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद

Ashok Leyland के इस ऑर्डर के कुछ महत्वपूर्ण पहलू दिए गए हैं:

  • यह ऑर्डर भारत में BSVI अनुकूल बसों का सबसे बड़ा अधिग्रहण है।
  • यह ऑर्डर अशोक लीलैंड के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है और यह भारतीय बस बाजार में कंपनी की मजबूत स्थिति का प्रमाण है।
  • यह ऑर्डर भारतीय बस उद्योग के लिए भी एक सकारात्मक विकास है क्योंकि यह दिखाता है कि BSVI अनुकूल बसों की मजबूत मांग है।

BSVI अनुकूल बसों की आवश्यकता

BSVI अनुकूल बसें भारत में प्रदूषण को कम करने में मदद करेंगी। BSVI उत्सर्जन मानक BSIV उत्सर्जन मानकों की तुलना में अधिक सख्त हैं, और BSVI अनुकूल बसें नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) और पार्टिकुलेट मैटर (PM) उत्सर्जन को काफी कम करती हैं।

भारत में प्रदूषण एक बड़ी समस्या है, और BSVI अनुकूल बसें इस समस्या को कम करने में मदद करेंगी। BSVI अनुकूल बसें न केवल पर्यावरण के लिए बेहतर हैं, बल्कि यात्रियों के लिए भी बेहतर हैं। BSVI अनुकूल बसों में हवा की गुणवत्ता बेहतर होती है, जो यात्रियों के लिए अधिक आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करती है।