Apple 24 अक्टूबर को जारी करेगा iOS 17.1

Apple 24 अक्टूबर को iOS 17.1 जारी करेगा ताकि iPhone 12 के उच्च SAR मानों को ठीक किया जा सके। यह फिक्स फोन के ट्रांसमिट पावर को कम कर देगा, जिसके परिणामस्वरूप सीमित कवरेज वाले क्षेत्रों में खराब डेटा कनेक्टिविटी हो सकती है।

iPhone 12 के उच्च SAR मानों की खोज फ्रांसीसी अधिकारियों ने की थी, जिसके कारण फ्रांस में फोन की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। Apple ने आश्वासन दिया है कि यह फिक्स iOS 17.1 में लागू किया जाएगा, और फ्रांसीसी अधिकारियों ने अपडेट को मंजूरी दे दी है।

SAR या विशिष्ट अवशोषण दर, किसी रेडियो फ्रीक्वेंसी (RF) स्रोत, जैसे कि मोबाइल फोन से निकलने वाले रेडियो तरंगों की ऊर्जा की मात्रा को मापती है, जिसे किसी व्यक्ति के शरीर द्वारा अवशोषित किया जाता है। SAR मानों को वाट प्रति किलोग्राम (W/kg) में मापा जाता है। Sonos Era 300 और Era 100 स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च

फ्रांसीसी विनियमों के अनुसार, मोबाइल फोन का अधिकतम अनुमेय SAR मान 2 W/kg है। iPhone 12 का SAR मान 2.03 W/kg होने के लिए पाया गया था, जो फ्रांसीसी सीमा से थोड़ा अधिक है।

Apple के iOS 17.1 अपडेट में iPhone 12 के SAR मान को कम करने के लिए एक फिक्स शामिल है। यह फिक्स फोन के ट्रांसमिट पावर को कम करेगा। हालांकि, इससे सीमित कवरेज वाले क्षेत्रों में खराब डेटा कनेक्टिविटी हो सकती है।

iOS 17.1 अपडेट में Apple SAR मानों को ठीक करने के अलावा कई अन्य एन्हांसमेंट भी लाए गए हैं। इनमें शामिल हैं:
  • एयरड्रॉप पर इंटरनेट के माध्यम से फ़ाइलें साझा करने के लिए समर्थन
  • लॉक स्क्रीन पर फोटो शफल के लिए सुधार
  • ऐप्पल म्यूजिक के लिए नया फेवरेट्स सिस्टम
  • बग फिक्स और सुरक्षा सुधार

Apple 24 अक्टूबर को iPhone 12 और अन्य समर्थित डिवाइसों के लिए iOS 17.1 अपडेट जारी करेगा।

1 thought on “Apple 24 अक्टूबर को जारी करेगा iOS 17.1”

Comments are closed.