काम न आया सब का साथ सब का विकास चन्दा कर के गांव वाले बना रहे रोड देखें वीडियो

रायबरेली उत्तरप्रदेश में भाजपा ने एक नारा दिया था सबका साथ सबका विकास, लेकिन उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के बछरांवा विधानसभा में शिवगढ़ के गूढा गांव में यहां की जनता ने अपने चंदे के पैसे से यहां पर एक सम्पर्क रोड बनाने की कोशिश कर रही है। जबकि इस विधानसभा की जनता ने भाजपा विधायक राम नरेश रावत को यहां पर काफी बहुमत से जीत दिलाने में मदद की थी। जबकि इस गाँव की जनसंख्या करीब 14 हजार है और पांच हजार तो यहां पर वोटर हैं। लेकिन यहां की जनता को शायद योगी सरकार के विधायक का सहयोग और विकास करने की बात अधूरी समझ में आ रही है। जनता अगर अपने पैसों से कार्य करती है, तो ऐसी सरकार के रहने से क्या फायदा। खुद के धन से अपने क्षेत्र का विकास करने पर मजबूर होना पड़े। और सरकार प्रदेश में बड़े बड़े वादे करती नजर आ रही है। सरकार 100 दिन काम के लिए जनता में अपना गुणगान करती नजर आ रही है । जबकि रायबरेली जिले में भाजपा पार्टी के तीन विधायक हैं।
रायबरेली के बछरांवा विधानसभा क्षेत्र शिवगढ़ में विकास क्षेत्र के गूढ़ा गांव में प्रशासनिक अनदेखी से नाराज किसानों ने चंदे से जमा कर संपर्क मार्ग बनवाना शुरू कर दिया है। पिछले 10 सालों से मार्ग बनवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट कर थक चुके ग्रामीणों ने अब इस मार्ग को स्वयं बनवाने का निर्णय लिया है।
भारतीय किसान यूनियन ब्लॉक उपाध्यछ राजकुमार चौधरी एवं मौजूदा प्रधान रामहेतु की अगुवाई में बन रहे मार्ग से ग्रामीणों को अब दर्जनों गांव तक जाने के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। चौधरी ने बताया कि इस रास्ते को बनवाने की मांग पिछले 10 सालों से बराबर की जा रही थी। परंतु मार्ग बन नहीं पा रहा था। फिर किसानों ने एकजुटता दिखाई और चंदा लगाकर 1 किलोमीटर लंबा तीन मीटर चौड़ा मार्ग बनवाने का निर्णय लिया है
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2