अनुभूति के द्वारा किसान के बेटे का आई0 आई0 टी0 संस्थान में चयन-किरण यादव

अज़हरुद्दीन अंसारी(पटियाली)
कासगंज -एटा जिले की प्रख्यात रचनात्मक व उत्कृष्ट समाज कार्य में कार्यरत मुख्य शिक्षा, स्वास्थ्य व आपदाओं में कार्यरत अनुभूति सेवा समिति के विशेष सहयोग,मदद और अनुभूति कोचिंग सेंटर से पिछले वर्षों में पटियाली तहसील क्षेत्र के छात्र-छात्रओं को कम्पटीशन एग्जाम की तैयारी करा कर छात्रों को बेहतर भविष्य व सरकारी नोकरियों में सलेक्शन करा रहे हैं जैसे इंजीनियरिंग, एयरफोर्स,पुलिस व लेखपाल आदि में लगातार छात्रों का चयन करा उनके बेहतर भविष्य बनाने का कार्य कर रहे हैं।
पटियाली के मोहल्ला मुल्ला टोला निवासी गरीब किसान के बेटे शशांक देश विदेश में प्रख्यात इंजीनियरिंग संस्था आई0 आई0 टी0 के जेईई एडवांस एन्ट्रेंस एग्जाम में 14 लाख छात्रों प्रतिभाग किया था,जिसमें केवल 10 हजार छात्रों का चयन व देश के आई0 आई0 टी0 कॉलेजों में प्रवेश का मौका मिलता है।
जिसमें शशांक राठौर ने आल इंडिया 3171 वीं रेंक हासिल कर IIT कॉलेज में अपना स्थान सुनिश्चित किया है तथा पटियाली तहसील क्षेत्र का नाम रोशन व गौरव बढ़ा इतिहास रच डाला ।
यह उपलब्धि इसलिए भी बहुत बड़ी है क्योंकि शशांक के पिता संजीव राठौर एक गरीब किसान परिवार से हैं और उनकी विषम आर्थिक परिस्थिति में अनुभूति सेवा समिति के प्रेरणास्रोत I.G. अंशुमान यादव व समिति की संरक्षक किरण यादव ने शशांक की इस विषम आर्थिक परिस्थितियों में सहयोग,मदद व मार्गदर्शन किया,जिससे शशांक की पढ़ाई व तैयारी में कोई रुकावट नही आई।
* शशांक राठौर अपनी सफलता का श्रेय पिता संजीव राठौर,माँ कामलकांति देवी और अनुभूति के प्रेरणास्रोत I.G. अंशुमान यादव व किरण यादव को देते हैं।
* अनुभूति डोएक सोसायटी कम्प्यूटर सेंटर पर शशांक राठौर का फूलमालाओं से स्वागत व सम्मानित कर मिठाई वितरित की गई।
* इस मौके पर अनुभूति के प्रेरणास्रोत I.G अंशुमान यादव ने कहा कि अगर छात्रों के अंदर सच्ची लगन ,मजबूत इच्छाशक्ति और कठिन परिश्रम के आगे कोई भी विषम परिस्थितियां लछ्य प्राप्त करने में कभी रुकावट नहीं बन सकती ।सच्ची सफलता व उपलब्धि शार्टकट से प्राप्त नहीं  हो सकती।
* अनभूति की संरक्षक किरण यादव ने कहा कि पटियाली क्षेत्र के गाँव व कस्बे में टेलेंट व प्रतिभा की कोई कमी नही है ,कमी है तो मार्गदर्शन,सहयोग,मदद,सही रणनीति व समय-समय पर एक्सपर्ट स्मार्ट टिप्स के साथ एक प्लेटफॉर्म की जरूरत होती है।अनुभूति ने यह सब एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करा दिया है जिससे छात्र हर समय प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त कर रहे हैं । इस वर्ष पटियाली तहसील के गौरव बढ़ाने वाले शशांक राठौर ने IIT में सफलता प्राप्त की।किरण यादव ने कहा अभी मुख्य लछ्य प्राप्त करना शेष है।अनुभूति शशांक को मार्गदर्शन व मदद कर IAS की तैयारी करा कर एक इतिहास रचेंगे।
* अनुभूति सेवा समिति के डारेक्टर मालिक एम . साजिद ने शशांक राठौर को बधाई व ढेरों शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा अब IAS बन कर नाम रोशन करना।

Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2