सेक्सिटंग ( sex + texting) का अलग ही रोमांच है इस से जुड़े इन आइडियाज़ को अपनाएं


टेक्सिटंग और मैसेज हमारे नियमित रूटीन के हिस्‍सा बन गए है। जिस तरह इन दिनों सेक्सिटंग ( sex + texting) का अलग ही रोमांच है। वहीं अरबन डिक्‍शनरी ने टेक्‍सट करने के अलग अलग सिचुएशन में एक शब्‍दावली तैयार की है। जिसमें क्रिएटिव तरीके से टेक्सिटंग सिचुएशन को बताया गया है।
यहां हम आपको कुछ सिचुएशन टेक्‍सट के टर्म बता रहे है जिन्‍हें अगली बार टेक्‍सट करते हुए आप यूज में जरुर लीजिएगां। चलिए आज हम मैसेज ट्रेंड से जुड़ी इस नई डिक्शनरी के शब्दों को उनके सरल उदाहरण सहित अच्छे से समझते हैं।
1. टेक्सटासेशन
जब कभी दो लोग आपस में बहुत देर तक सिर्फ मैसेज के जरिए बात करते है और ऐसा लगता है कि वह आपस में फेस टू फेस बात कर रहें हैं। तो इस स्थति को ही टेक्सटासेशन कहते हैं। उदाहरण- मेरे और सुलभ के बीच ज्‍यादात्‍तर टेक्‍सटासेशन ही होता है इसलिए जब में बाहर होता हूं तो उसे बता देता हूं।
  
2. टेक्सटाथॉन
ये शब्‍द कुछ मेराथॉन से मिलता जुलता है ना, मैसेजिंग कि इस टर्म का कॉन्सेप्ट है कि किसी एक इंसान से लम्बें टाइम से टेक्स्ट के जरिए बातें करते रहना। उदाहरण- आज रात निखिल से टेक्सटाथॉन करने का विचार कर रहा हूं, हमें बात किए हुए काफी टाइम हो चुका है।
  
3. टेक्साटे
जब आप किसी और इंसान को मैसेज टाइप करने को देते हैं और उसे बहुत तेज चिला-चिला कर बात समझाने कि कोशिश करते हैं और वह समझ नहीं पा रहा तो, यहीं स्थिति ही टेक्साटे कहलाती हैं। उदाहरण- निशा मुझे नहीं पता कि उसे कैसे समझ में आएगा, मुझे हर चीज उसे टेक्साटे कर के ही समझानी पड़ती हैं।
  
4. टेक्‍सटाज्‍म
यह शब्‍द आपके सेक्टिंग कन्‍वरर्जेशन पर संबंध रखती है। जब सेक्टिंग करते हुए दो लोग बहुत उच्‍च स्‍तर पर चले जाते है और इस दौरान अगर वो क्‍लाइमेक्‍स की स्थिति में पहुंच जाएं तो तो इसे टेक्‍सटाज्‍म कहेंगे। उदाहरण-मुझे लगता है कि कल रात टेक्सटाज्‍म के बाद से हमारा रिलेशन अब एक अलग लेवल पर पहुंच चुका है।

 
5. टेक्सटारेड
यह टर्म उनके लिए यूज कि जाती है जो, मैसेजिंग में स्लो होते और अधिकतर आधे अधूरे मैसेज लिखकर भेज देते है। उदाहरण-क्या तुम सोच सकते हो कि अविनाश ने मेरे इंवीटेशन का जवाब दो रात बाद दिया? वह सच में टेक्सटारेड हैं।
  
6. टेक्सटास्‍ट्रोफी
कभी न कभी आपने भी किसी गलत पर्सन को गलत मैसेज भेजा होगा। बस इसी परिस्थिति को ही टेक्सटास्‍ट्रोफी कहते हैं। उदाहरण-मैंने मेरी मॉम को मैसेज करते हुए उन्हें 'बेब' कह दिया, यह तो टेक्सटास्‍ट्रोफी हो गया।
  
7. टेक्सटारिया
मैसेज करने कि यह टर्म उन लोगों के लिए यूज होती है, जिन्हें ज्यादा से ज्यादा और फास्ट मैसेज करने की आदत होती है। उदारण-मैं इस वीकेंड बहुत बोर हो रहा हूं, मैं सोच रहा हूं कि क्यों न टेक्सटारिया बन कर सभी को परेशान किया जाए।
  
8. टेक्सटाटरी
जब आप किसी काम में बिजी है और किसी मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पा रहें हैं, ऐसे में जब आप किसी और को कहते है कि जरा ये मैसेज टाइप कर दो तो, वह पर्सन आपके लिए टेक्सटाटरी है। क्योंकि वह आपके कहने पर आपके लिए मैसेज टाइप कर रहा हैं। उदाहरण-निक में आज रातभर ड्राइविंग कर रहा हूं, तो क्या तुम मेरे टेक्सटारे बनोगें?

 
9. टेक्सटासे
कभी कभार, हमारा फोन ज्यादा मैसेज आने कि वजह से स्लो होने के साथ हैंग होने लगता है। जिसकी वजह से हमें फोन को रिबूट करना पड़े, इस परिस्थिती को ही टेक्सटासे कहते हैं। उदाहरण-सॉरी फॉर लेट रिप्लाई, मैंने अभी ही मेरा वाईफाई ऑन किया है, क्योंकि मुझे लगा कि मेरा फोन टेक्सटासे का शिकार हो गया था।
  
10. टेक्सटासाइड
जब आप किसी फ्रेंड के साथ कहीं सोशल प्‍लेस में बैठे हैं, और आप उसे कोर्इ आपतिजनक जोक सुनाने के बजाए, वही जोक मैसेज के जरिए भेज देते है तो इसे टेक्‍सटासाइड कहते हैं। उदाहरण-चेक यॉर फोन आई एम टेक्सटासाइडिंग यूं।

 
11. टेक्सटास्ट्रोन
जब हमें अचानक ही किसी दोस्‍त से बातचीत करने की जरूरत महसूस होने लगती है, इसे असल में टेक्सटास्ट्रोन की स्थिति कहते हैं। उदाहरण-मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैंने मेरे एक्स बॉयफ्रेंड को मैसेज किया। अगर उसने कल रात को उसने वो मूवी देखी होगी तो उसे टेक्सटास्ट्रोन हो रहा होगा।
  
12. टेक्सटाशॉट
इस टर्म को समझने से पहले हमें डायल-ए-शॉट की टर्म को समझना होगा। डायल-ए-शॉट का अर्थ होता है कि जब दो दोस्त फोन पर बातें करते हुए एकसमान काम कर रहें होते हैं। जैसे कि उदाहरण के तौर पर राहुल ने विकास से बातचीत शुरू करने से पहले चीयर्स कहां और दोनों बाते करते हुए जाम का मजा लेते है तो यहीं डायल-ए-शॉट कहलाता है। ठीक इसी तरह जब दोनों दोस्त बात शुरू करने से पहले एक समान काम करते हुए उसी काम
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2