BMW ने 49 लाख की उतारी अपनी नई कार,देखें क्या है नया इसमें

BMW ने गुरुवार को भारत में 5 सीरीज की नई कार लॉन्च कर दी है. दिल्ली में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 49.9 लाख रुपए है. ये कीमत जीएसटी से पहले की है. बता दें कि बीएमडब्ल्यू भारत में लग्जरी कार बनाने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

कपंनी का दावा है कि बीएमडब्ल्यू सीरीज की यह नई कार इस सेंगमेंट की मार्केट लीडर कार साबित होगी.

चार वेरिएंट में लॉन्च की गई लक्जरी कारकंपनी ने इस लग्जरी कार को चार वेरिएंट में उतारा है. जिनमें तीन डीजल और एक पेट्रोल वेरिएंट शामिल है. यह कंपनी की सातवीं जेनरेशन की पांचवी सीरीज कार है. बीएमडब्ल्यू ने 8 फीसदी ग्रोथ के साथ इस साल भारत में 3533 कार बेची.

कंपनी के मुताबिक 7वीं जेनरेशन की 5-सीरीज को चेन्नई के प्लांट में तैयार किया गया है. इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरु  हो गई थी. BMW ने पिछले साल अक्टूबर में नई 5-सीरीज से के बारें में जानकारी दी थी. डिजाइन की बात करें तो नई 5-सीरीज का लुक कंपनी के फ्लैगशिप सेडान 7-सीरीज़ जैसा लगता है.
कंपनी का कहना है कि नई 5-सीरीज में एडवांस टेक्नोलॉजी और ज्यादा माइलेज मिलेगा. इसमें जेसचक कंट्रोल, एडैप्टिव डैंपर्स और रिमोट पार्किंग जैसे फीचर भी मौजूद है. इसके 520D वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 190PS की पावर और 400Nm टॉर्क देगा.
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2