बरेली: लाउडस्पीकर से सुबह अज़ान देने के खिलाफ़ स्थानीय लोगों ने की शिकायत


बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के प्रेमनगर शहर के निवासियों की ओर से स्थानीय मस्जिदों में सुबह लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करने के खिलाफ स्थानीय प्रशासन से शिकायत दर्ज कराई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक मामले में स्थानीय हिंदू और कुछ मुसलमानों की ओर से स्थानीय प्रशासन को शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि इस समय रमजान चल रहा है इसलिए सुबह तीन बजे शहर की सात मस्जिदों में करीब सेहरी चलती है।

शिकायत के बाद प्रशासन ने इस मसले पर मस्जिद प्रशासन से चर्चा करने की बात कही है। शिकायत करने वाले लोगों का कहना है कि लॉउडस्पीकरों के इस्तेमाल से लोग को सोने में परेशानी हो रही है।

इसके बाद मामले में आशंका जताई जा रही है कि प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से मस्जिद प्रशासन से मसले पर लाउडस्पीकरों हटाने या उनकी आवाज कम करने के लिए कहा जा सकता है।

अतिरिक्त जिला प्रभारी शहर के एडीएम अफसर का कहना है कि हमने मामले की जांच करने का आदेश दिया है। और मसले को सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार सुलझा लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि या तो लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से हटाया जाएगा नहीं तो उनकी आवाज म्यूट कराई जाएगी।

बताते चले कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच मस्जिदों और मंदिरों में लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा था कि ऑरटिकल 21 के अंतर्गत शांति से सोना हर नागरिक का अधिकार है।
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2