देशभक्त बाबा रामदेव के दिल में जागा पाकिस्तान के लिए प्यार

नई दिल्ली। देशभक्ति और स्वदेशी का झंडा उठाकर, योगा के बहाने भीड़ जुटाकर और प्रतिद्वंदी कंपनियों के उत्पादों में मीनमेख निकालकर बाबा रामदेव ने पतंजलि के लिए काफी जगह बना ली। वो देश के सबसे बड़े आयुर्वेद कारोबारी हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से उनका पाकिस्तान प्रेम काफी उमड़ रहा है। कुछ रोज पहले उन्होंने पाकिस्तान में पतंजलि आयुर्वेद के उत्पाद बेचने की बात की थी। आज बयान दिया है कि वो पाकिस्तान में योगा सिखाना चाहते हैं। 

अहमदाबाद में बाबा रामदेव ने कहा है कि अगर राजनीतिक अस्थिरता न होती तो वो पाकिस्तान में भी योगा सिखाते। रामदेव ने कहा कि वहां पर राजनीतिक अस्थिरता है, नहीं तो योग सिखाने मैं पाकिस्तान भी जाना चाहता हूं। 

21 जून को है योग दिवस

21 जून को विश्व योग दिवस है। स्वामी रामदेव ने कहा कि योग को सिर्फ एक दिन सीमित नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग को जिंदगी में हर रोज का हिस्सा बनाना चाहिए। रामदेव ने कहा कि दुनियाभर के 200 देश योग दिवस मनाएंगे, जो बहुत बड़ी बात है। 

योग दिवस पर दुनियाभर के 200 देश योग करते हैं। संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को योग दिवस के तौर पर घोषित किया है। 21 जून साल का सबसे लंबा दिन होता है। पीएम मोदी ने 24 सितंबर साल 2014 में संयुक्त राष्ट्र में इसका प्रस्ताव रखा था।

Post a Comment

Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2