सोनिया विहार मस्जिद ढहाने की यूसी न्यूज़ ने चलाई गलत ख़बर, संपादक ने मांगी माफ़ी, देखें वीडियो


दिल्ली के सोनिया विहार इलाके के अंबे एनक्लेव में ढहाई गई मस्जिद को लेकर पिछले दिनों यूसी न्यूज़ ने फर्ज़ी खबर दिखाई । खबर की हेडलाइन थी कि ”बिजनौर रेप कांड से ज़्यादा खतरनाक निकला सोनिया विहार मस्जिद का सच”

खबर में दावा किया गया था कि सोनिया विहार में जो मस्जिद गिराने का दावा किया गया है वहां कोई मस्जिद थी ही नहीं । खबर में लिखा कि एक हिंदू की ज़मीन पर अकबर नाम के शख्स ने कब्ज़ा कर लिया था और वहां नमाज़ पढ़ाई जाने लगी ।

अकबर खान के बारे में लिखा गया था कि अकबर के खाड़ी देशों संबंध है और उसे हिंदुओं की ज़मीन पर कब्ज़ा करने के लिए पैसे दिए जाते हैं ।

इससे पहले यूसी न्यूज़ ने सोनिया विहार मस्जिद को ढहाने की खबर थी । उसमें सामाजिक कार्यकर्ता नवेद चौधरी की बाइट भी थी ।

लेकिन यूसी पर फर्ज़ी खबर पब्लिश होने के बाद नवेद चौधरी ने यूसी न्यूज़ के संपादक शिव कुमार मिश्रा से फोन पर बात की । शिव कुमार से नवेद चौधरी ने फर्ज़ी खबर दिखाए जाने की शिकायत की । जिस पर शिव कुमार त्रिपाठी ने कहाकि अगर खबर गलत है तो उन्हें सारे तथ्यों के अवगत कराया जाए ।

नवेद चौधरी ने यूसी न्यूज के संपादक से हुए पूरी बात अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट की है । शिव कुमार त्रिपाठी ने कहाकि अगर सोनिया विहार मस्जिद के मामले में गलत खबर दिखाई है तो वो माफ़ी मांगते हैं । नवेद चौधरी और यूसी न्यूज़ संपादक शिवकुमार त्रिपाठी की पूरी बातचीत आप सुन सकते है ।

Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2