नवविवाहिता की सदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने जताई हत्या की आशंका


इसरार अहमद
श्रावस्ती।जिले के थाना मल्हीपुर के क्षेत्र मनवरिया भोजा गाँव में एक नव विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी।जबकि मृतका के पिता ने हत्या की आशंका जताकर मृतका के सास,ससुर व ननद पर हत्या करने का आरोप लगाया है।
मामला श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के गाँव मनवरिया भोजा का है।जहाँ पर बीती रात को नव विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गयी।
आपको बतादे कि मृतका साजिया(उम्र 21 साल)पुत्री मुबीन निवासी किशुन गाँव की शादी 10 माह पूर्व मनवरिया भोजा गाँव के निवासी जिकरुला पुत्र झगरू के साथ हुयी थी।मृतका का पति जिकरुल्ला शादी के 1 हफ्ते के बाद ही सऊदी चला गया था।मृतका अपने सास नसिबुल और ससुर झगरू के साथ ससुराल में रह रही थी।
ग्रामीणों के अनुसार भी यह मामला संदिग्ध ही लग रहा है क्योकि कोई भी इस पर खुलकर नही बोल रहा है। घटना के सम्बन्ध में मृतका साजिया के पिता से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि मेरी लड़की बिलकुल स्वस्थ्य थी।
अचानक ही कल शाम को अपने समधी झगरू(लड़की के ससुर) से फोन पर सूचना मिली कि आपकी लड़की की तबियत ज्यादा खराब थी जिस्की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी।अचानक लड़की की मृत्यु की खबर सुनकर मैं दंग रह गया।
और घर वाले शाम को लड़की को देखने चले गए जबकि मैं सुबह 5 बजे जब लड़की के घर पहुँचा तो लड़की की हालत देखकर रो दिया तभी मैंने तुरन्त ही यूपी डायल 100 पर फोन करके इसकी सूचना।जिसपर यूपी 100 PRV 2500 के जवान घटना स्थल पर तुरन्त ही पहुचे।
मृतका के पिता मुबीन का साफ- साफ कहना कि जबसे अपनी पुत्री की शादी की थी तभी से सास-ससुर द्वारा मेरी बेटी को बराबर दहेज कम लाने का ताना दिया जा रहा था।मेरी पुत्री मरी नही है बल्कि उसको उसके सास,ससुर व ननद द्वारा मारपीट कर व गला दबाकर मारा गया है।उसके बदन और गले पर पड़े निशान उसकी साफ-साफ गवाही दे रहे है।
घटना की सूचना पाकर थाना मल्हीपुर प्रभारी सुजीत कुमार राय अपने दल-बल के साथ पहुचकर घटना स्थल का मुआयना किया।साथ ही नायब तहसीलदार जमुनहा ने भी घटना स्थल का जायजा लिया।
घटना स्थल की बारीकी से जाँच फोरेंसिक इक्सपेर्ट ने भी की। इस घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी सुजीत कुमार राय से पूछने पर उन्होंने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण कर लिया गया।तहरीर ली जा रही है पोस्टमास्टम की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्यवाही की जायेगी।
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2