एटा: 5000 के इनामी दो शातिर चोर गिरफ्तार, एक रिवाल्वर,10 कारतूस, चोरी का माल बरामद


सुनील कुमार
एटा- थाने से विदा होते- होते जैथरा पुलिस के 'सिंघम' ने बीस माह पूर्व कस्बा में घटित हुई घटना का खुलासा कर दिया। 5 हजार के इनामी शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से रिवाल्वर, नगदी व ज्वैलरी बरामद की है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
       कस्बा जैथरा के मुख्य बाजार निवासी ब्रजेश कुमार गुप्ता के घर में सरिता पुत्री स्व0 राधेश्याम निवासी फिरोजाबाद ने 7 नवम्बर, 2015 को खाना में नशीली चीज मिलाकर परिजनों को बेहोश कर दिया था और घर में रखे जेवर, नगदी, मोबाइल, रिवाल्वर आदि चोरी कर ले गई थी । सरिता ने तीन वर्ष पहले ब्रजेश के मकान में रहकर परीक्षा दी थी, तब से अवधेश का भाई व परिवारीजन सरिता को जानते थे।  घटना की रिपोर्ट ब्रजेश के भाई अवधेश कुमार गुप्ता पुत्र श्रामप्रकाश गुप्ता  ने 8 नवंबर को थाना जैथरा में दर्ज कराई थी ।
       8 जून 2017 को थानाध्यक्ष जैथरा सुधीर कुमार सिंह मय हमराही कर्मचारियों के साथ अपराधियों की तलाश में थानाक्षेत्र में चैकिंग कर रहे थे, तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि करीब 20 माह पूर्व कस्बा जैथरा में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त सरिता व प्रशान्त शर्मा कुरावली रोड पर लालपुर के पास खड़े होकर किसी वाहन का इन्तजार कर रहे हैं, अगर जल्दी की जाये तो दोनों को पकड़ा जा सकता है। थाना जैथरा पुलिस ने त्वरित कार्यवाही व घेराबन्दी कर दोनों अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों की जामातलाशी में एक रिवाल्वर, 10 कारतूस, नकदी व ज्वैलरी बरामद की गयी। सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा अपने दो अन्य साथियों बाबा निवासी सिरसागंज तथा प्रदीप लोधी पुत्र ज्ञान सिंह निवासी सादीपुर थाना सिरसागंज फिरोजाबाद के साथ योजना बनाकर बृजेेश कुमार गुप्ता के घर से चोरी करने का जुर्म स्वीकार किया।
     एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने प्रेसवार्ता में बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के विरूद्ध थाना जैथरा से वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु  नगद 5000/ रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है ।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपताः-

*1-* सरिता उर्फ सविता पुत्री स्व0 राधेश्याम निवासी उत्तमनगर, थाना रामगढ़, फिरोजाबाद।
*2-* प्रशान्त शर्मा पुत्र भरत चन्द्र शर्मा निवासी अराॅव थाना सिरसागंज, फिरोजाबाद।

*बरामदगीः-*
*1.* 1 रिवाल्वर - 10 कारतूस 32 बोर।
*2.* 1 अॅगूठी, 2 कान की बाली पीली धातु।
*3.* 700 रुपया
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2