सिर्फ 15 मिनट इस कार्य को देने से मृत्यू दर में आई 22% गिरावट

12 साल के अध्ययन के दौरान, रोजाना सिर्फ 15 मिनट की नियमित घूमने से मृत्यु दर दर 22% कम हो गई दर अब और अधिक लगातार गतिविधि के स्तर के साथ अधिक थी
मुख्य शोधकर्ता के रूप में कहा गया है: 'आयु कोई व्यायाम करने का बहाना नहीं है। यह अच्छी तरह से स्थापित है कि किसी भी चिकित्सा उपचार की तुलना में नियमित शारीरिक गतिविधि का स्वास्थ्य पर बेहतर समग्र प्रभाव होता है। लेकिन आधे से कम उम्र के वयस्कों की सिफारिश न्यूनतम न्यूनतम 150 मिनट की तीव्र तीव्रता या 75 मिनट की तीव्र तीव्रता प्राप्त होती है
हर हफ्ते व्यायाम करें। "
इस खोज को आश्चर्यचकित नहीं करना चाहिए
क्योंकि यह हमारे लिए बहुत ही बुनियादी है, मानव परिस्थिति के विभिन्न पहलुओं पर इसके प्रभावों के चलते चलने का कार्य व्यापक रूप से अध्ययन किया गया है। कुछ लोग एरोबिक अभ्यास के रूप में चलना नहीं देखते हैं और इसलिए इसके लाभों को अनदेखा करते हैं "एरोबिक" अभ्यास की परिभाषा यह है कि मांसपेशियों को अतिरिक्त ऑक्सीजन पंप करने के लिए हृदय और श्वसन दर को उत्तेजित करता है। यहां तक ​​कि एक धीमी गति से टहलने वह करता है जितना तेजी से आप चलते हैं, उतना एरोबिक गतिविधि।
बढ़ती हृदय, श्वसन और संचलन के संचालन का अर्थ है कि पोषक तत्वों को व्यायाम करना चाहिए जहां उन्हें व्यायाम का समर्थन करना चाहिए। ऊर्जा को संग्रहीत करने के बजाय प्रयोग किया जाता है और आपके अंगों, मांसपेशियों और हड्डियों को मजबूत किया जाता है। हमारे शरीर आंदोलन के लिए हैं
शक के बिना, एक गतिहीन जीवन शैली जो कि पर्याप्त व्यायाम को छोड़कर बीमारी को जन्म देती है नियमित रूप से निम्न स्तर की शारीरिक गतिविधि ने "सेसेन्त्ररी डाइंड सिंड्रोम" कहा जाता है। यह एक बहुत ही वास्तविक स्थिति है जिसे "इसके कारण कई गंभीर बीमारियों और लाखों लोगों के कारण सार्वजनिक स्वास्थ्य का बोझ माना गया है
हर साल मौत की मौत। "
यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप उसे खो देते हैं; यह सब कुछ मांसपेशियों की ताकत से अनुभूति के लिए जाता है
जीवन के सभी पहलुओं के लिए
एक 2016 के अध्ययन में पाया गया कि मोटे बच्चों के लिए रोजाना 45 मिनट तक चलने की मात्रा में बढ़ोतरी, सप्ताह में 5 दिन में सिर्फ 6 सप्ताह में उनकी फेफड़ों की क्षमता में वृद्धि हुई। इसके अतिरिक्त, अंतराल प्रशिक्षण केवल उच्च प्रभाव वाले एरोबिक व्यायाम के लिए नहीं है धीमी गति से चलने वाली गति से चलने के लिए तेजी से चलने से आपके फिटनेस के स्तर को लगातार गति से चलने से बेहतर तरीके से सुधार आता है।
सड़क पर चलना मानसिक स्वास्थ्य पर विशेष रूप से सहायक प्रभाव है प्राकृतिक परिवेश (दूर से इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य विकर्षण) मूड में सुधार, तनाव में कमी, और अवसाद की कम भावनाएं
सनशाइन हमें आवश्यक विटामिन डी के साथ पोषण करता है, जिसकी कमी औद्योगिक क्षेत्र में लगभग महामारी हो रही है घर के अंदर चलना लगभग अच्छा है; स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक अध्ययन में पाया गया कि एक रिक्त दीवार का सामना करने वाले ट्रेडमिल पर चलना लगभग बाहर के रूप में कई रचनात्मक प्रतिक्रियाओं के रूप में सामने आया। चाहे या बाहर हो, चलने में काफी हद तक मानसिक गतिविधि के उपायों में बैठे हराया।
पार्क में एक चलो की तरह
जब कुछ दर्द होता है, हम उसे छूना नहीं चाहते। विरोधाभास यह है कि नियमित रूप से चलना गतिशीलता में सुधार और चोट के जोखिम को कम करता है। किसी भी वजन-असर वाला व्यायाम-जिसमें हड्डियों और संयोजी ऊतक को चलाना, रक्त और पोषक तत्वों की आपूर्ति में वृद्धि शामिल है। आर्थ्राइटिस फाउंडेशन ने इन कारणों और अधिक के लिए चलने की सिफारिश की है। "यदि आप नहीं चलते हैं, तो जोड़ों को जीवित तरल पदार्थ से वंचित किया जाता है, जो गिरावट को गति दे सकता है।"
अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल, स्ट्रोक, और मधुमेह के जोखिम को कम करने की वकालत करती है। व्यायाम की सुरक्षा के प्रभावों का एहसास करने के लिए प्रतिदिन कम से कम 150 मिनट की मध्यम या जोरदार गतिविधि के 75 मिनट की कुल संख्या में 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि की सिफारिश की जाती है। व्यायाम (सबसे बुनियादी चलना) को एक साथ नहीं करना पड़ता है: दो 15 मिनट की पैदल दूरी एक 30-मिनट की पैदल दूरी के समान है। आप धीरे धीरे शुरू कर सकते हैं और अपनी गति और धीरज काम कर सकते हैं।
और यह चलने के सभी फायदे नहीं हैं: मुसीबत सो रही है? टहल लो।
स्लीप फाउंडेशन ने एक अध्ययन की समीक्षा की जो पाया: "... मध्य-तीव्रता वाली एरोबिक व्यायाम (जैसे, घूमना) के एक मुकाबले ने उस समय को कम किया कि वह सो गया और रात की तुलना में जीर्ण अनिद्रा वाले लोगों की नींद की लंबाई में वृद्धि हुई व्यायाम नहीं किया। "
यह केवल एक चलने के बाद बहुत प्रभावशाली परिणाम है
स्पष्ट
7 वर्षों की औसत अवधि के साथ 7 देशों से अध्ययन चलने का एक मेटा-विश्लेषण पाया गया कि नियमित रूप से चलने से कार्डियोवस्कुलर घटनाओं की घटना 31% कम हो गई और मृत्यु दर में 32% की कमी आई। एक सप्ताह में 5.5 मील की दूरी पर 2 मीटर की दूरी पर चलना आपको सबसे गंभीर बीमारियों से बचाएगा।
हर कोई जिम में काम कर सकता है या सीढ़ियों की 10 उड़ानें चला सकता है, लेकिन हम में से अधिकांश चल सकते हैं। ऊपर उल्लेखित पैदल चलने के सभी लाभों के साथ, यह एक छोटे से दैनिक टहलने के लायक है आपको यह करने की ज़रूरत है जूते का एक सभ्य जोड़ी और प्रति दिन 15 मिनट। इसके लिए समय कौन नहीं बना सकता है?
Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2